उत्तराखंड

uttarakhand

अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, डिजिटल सदस्यता अभियान किया तेज

By

Published : Feb 23, 2022, 3:30 PM IST

Updated : Feb 23, 2022, 5:19 PM IST

उत्तराखंड कांग्रेस ने डिजिटल सदस्यता अभियान को तेज कर दिया है. जहां पर कनेक्टिविटी नहीं है, वहां पर ऑफलाइन सदस्यता को आगे बढ़ाया जा रहा है.

uttarakhand congress started digital membership campaign
कांग्रेस डिजिटल सदस्यता अभियान

देहरादूनःउत्तराखंड कांग्रेस ने डिजिटल सदस्यता के लिए अभियान तेज कर दिया है. इस दिशा में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से देहरादून में ऑब्जर्वर भेजे गए हैं. ये लोग राज्य में डिजिटल सदस्यता को लेकर पार्टी के प्रदेश स्तरीय नेताओं से बातचीत कर रहे हैं. कांग्रेस में संगठनात्मक चुनाव से पहले सदस्यता अभियान को तेज करवाया जा रहा है. उधर, प्रदेश में मतदान के बाद अभियान में तेजी लाई जा रही है.

कांग्रेस भवन में सदस्यता अभियान समिति के उत्तराखंड पीआरओ चंद्रशेखर और एपीआरओ पाठक ने अभियान को लेकर समीक्षा बैठक की. उत्तराखंड कांग्रेस में सदस्यता अभियान को अब डिजिटल रूप में करने के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश संगठन को भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इसमें कांग्रेस मेंबरशिप नाम से डिजिटल रूप से भी सदस्यता ली जा सकेगी.

उत्तराखंड में कांग्रेस का डिजिटल सदस्यता अभियान.

हालांकि, जिन जिलों में कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम है, वहां पर ऑफलाइन सदस्यता को आगे बढ़ाया जा रहा है, लेकिन बाकी जिलों में डिजिटल रूप से सदस्यता को आगे बढ़ाया जाएगा. इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि दिल्ली से आए ऑब्जर्वर्स ने सदस्यता अभियान पर बात की है और अब डिजिटल रूप से भी पार्टी खुद को मजबूत कर रही है.

ये भी पढ़ेंःEXCLUSIVE: हरीश रावत बने CM तो ब्यूरोक्रेसी में बदलाव तय, दे सकते हैं पहली महिला CS

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि राज्य में संगठनात्मक चुनाव के मद्देनजर सदस्यता अभियान को चलाया जा रहा है. एआईसीसी ने भी उत्तराखंड में जिस तरह से अभियान को आगे बढ़ाया गया है, उसकी तारीफ की है. अब तक 5,00,000 लोगों को सदस्यता दिलवाई जा चुकी है. अब लोग डिजिटल रूप से भी सदस्यता ले सकेंगे. इसमें ध्यान इस बात का दिया जा रहा है कि किसी भी तरह की आंकड़ों में गड़बड़ी न हो.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अपने सदस्यता अभियान को और पुख्ता करेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी में राजनीतिक कार्यक्रम निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है और यह प्रक्रिया कभी थमती नहीं है. ऐसे में कांग्रेस 2024 में पूरी मजबूती के साथ लोकसभा की लड़ाई को लड़ने के लिए सदस्यता अभियान को और गति देने जा रही है.

Last Updated : Feb 23, 2022, 5:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details