उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड कांग्रेस संगठन के स्वरूप में व्यस्त, भाजपा ने चुनावी माहौल किया तैयार

उत्तराखंड में कांग्रेस (Uttarakhand Congress) फिलहाल अपने संगठन के स्वरूप को तैयार करने में व्यस्त हैं. वहीं भाजपा चुनावी मोड (BJP election mode) में दिखाई दे रही है.भाजपा के केंद्रीय स्तर के नेता भी राज्य में न केवल समीक्षा कर रहे हैं, बल्कि हर दिन एक नए कार्यक्रमों को लॉन्च भी किया जा रहा है.

By

Published : Oct 30, 2022, 8:31 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:उत्तराखंड में राजनीतिक दल आगामी तैयारियों को लेकर अपने निश्चित कार्यक्रम को तय करने में जुटे हुए हैं. इस दिशा में जहां कांग्रेस (Uttarakhand Congress) फिलहाल अपने संगठन के स्वरूप को तैयार करने में व्यस्त हैं तो वहीं भाजपा चुनावी मोड (BJP election mode) में दिखाई दे रही है.

राज्य में भारतीय जनता पार्टी (Uttarakhand BJP) और कांग्रेस फिलहाल अपने राजनीतिक एजेंटों के साथ तैयारियों में जुटी हुई है, पिछले एक हफ्ते में भाजपा के भीतर राजनीतिक रूप से हलचल काफी तेज हुई है और इसका सीधा मतलब भाजपा का राजनीतिक रूप से चुनावी मोड में आना है. उधर कांग्रेस ने भी अपनी इस तैयारी को दूसरे स्वरूप में जारी रखा है हालांकि कांग्रेस की तैयारियां काफी शिथिल रूप में दिखाई दे रही है. कांग्रेस की तैयारियों को देखे तो फिलहाल कांग्रेस अपने संगठनात्मक स्वरूप को तैयार करने के लिए व्यस्त दिखाई दे रही है.

उत्तराखंड कांग्रेस संगठन के स्वरूप में व्यस्त
पढ़ें- हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: सीएम धामी और धन सिंह रावत आज रैलियों को करेंगे संबोधित

राजनीतिक रूप से पार्टी के तमाम नेता अपने अपने एजेंडों के तहत काम कर रहे हैं तो वहीं पार्टी संगठन खुद के स्वरूप को पूरा करने का काम कर रहा है. कांग्रेस के संगठनात्मक रूप से की जा रही धीमी तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी काफी आक्रामक और चुनावी मोड स्टाइल में काम करती दिख रही है. बड़ी बात यह है कि भाजपा के केंद्रीय स्तर के नेता भी राज्य में न केवल समीक्षा कर रहे हैं, बल्कि हर दिन एक नए कार्यक्रमों को लॉन्च भी किया जा रहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि आगामी निकाय और लोकसभा चुनाव को लेकर उन सीटों पर सबसे ज्यादा फोकस है, जिसे विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान भाजपा हार गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details