उत्तराखंड

uttarakhand

खत्म होगा इंतजार, नए साल से पहले कांग्रेस को मिलेगी नई कमेटी

By

Published : Dec 22, 2019, 6:16 PM IST

Updated : Dec 22, 2019, 6:42 PM IST

उत्तराखंड कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन इसी हफ्ते होने जा रहा है. खबर है कि नए साल से पहले कार्यकारिणी की घोषणा कर दी जाएगी, जबकि नए साल से प्रीतम की नई टीम मैदान में दिखाई देगी.

Uttarakhand Congress
Uttarakhand Congress

देहरादून: प्रीतम की टीम के नए चेहरे कौन होंगे, इससे अब जल्द ही पर्दा उठ जाएगा. जानकारी के अनुसार कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की नए साल से पहले घोषणा कर दी जाएगी. इसके लिए हाईकमान से मंजूरी दी जा चुकी है और अब सिर्फ प्रीतम सिंह को अपनी नई टीम की सूची जारी करनी है.

नए साल से पहले कांग्रेस को मिलेगी नई कमेटी

बता दें, प्रीतम सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बने करीब 2 साल से ज्यादा हो गए हैं लेकिन अभी तक वे अपनी कार्यकारिणी घोषित नहीं कर पाए हैं. अब उन्होंने पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर दिया है. बताया जा रहा है कि पार्टी के अंदर आपसी खींचतान के चलते प्रीतम सिंह को कार्यकारिणी के गठन में खासी मशक्कत करनी पड़ी है. यही कारण रहा कि प्रीतम सिंह इतने लंबे समय से कार्यकारिणी का गठन नहीं कर पाए.

खास बात यह है कि उत्तराखंड बीजेपी में भी इन दिनों प्रदेश अध्यक्ष के चयन को लेकर प्रक्रिया जारी है, लेकिन अब लगता है कि बीजेपी से पहले कांग्रेस अपनी नई कार्यकारिणी को गठित कर देगी. सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि नई कार्यकारिणी के साथ प्रीतम सिंह नए साल से मैदान में उतरेंगे.

पढ़ें- उत्तराखंड: 170 सालों से गुमनामी में जिले के बागवान, हिमाचल कमा रहा नाम

देश में जिस तरह से विपक्षी दल केंद्र की नीतियों के खिलाफ आंदोलन कर रहा है. प्रदेश में भी राज्य सरकार के खिलाफ तमाम मुद्दे सामने आ रहे हैं. ऐसे में जरूरत थी कि कांग्रेस जल्द से जल्द नई कार्यकारिणी का गठन करे. शायद इसी जरूरत को समझते हुए पार्टी ने फौरन इस पर एक्शन लिया है और नई कार्यकारिणी के गठन पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का इंतजार भी कम किया है.

Last Updated : Dec 22, 2019, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details