उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 8, 2021, 10:19 PM IST

Updated : Aug 8, 2021, 10:25 PM IST

ETV Bharat / state

CM पुष्कर सिंह धामी का सेल्फ गोल, पूर्व मुख्यमंत्रियों को बताया घोषणा वीर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का एक बयान उत्तराखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस बयान सीएम धामी अपने से पहले के मुख्यमंत्रियों को घोषणा वीर बता रहे हैं.

pushkar-dhamis-statement-on-the-announcements-of-former-chief-ministers
चर्चाओं में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का एक बयान आज खूब चर्चाओं में रहा. दरअसल, पुष्कर धामी अपने बयान में पहले के मुख्यमंत्रियों को घोषणा वीर साबित कर रहे थे. लेकिन उन्होंने इस दौरान एक ऐसी बात कही, जिसके बाद कांग्रेस भी उनके इस बयान को खूब वायरल कर रही है.

उत्तराखंड में 2017 के दौरान भाजपा सरकार ने प्रचंड बहुमत के साथ सरकार तो बनाई, लेकिन 2021 आते-आते पार्टी ने प्रदेश को 3 मुख्यमंत्री दे दिए. पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत और फिर तीरथ सिंह रावत अपने बयानों को लेकर खासे चर्चा में रहे, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले एक महीने में पुष्कर सिंह धामी ने बड़े ही सधे तरीकों से बयान दिए थे.

दरअसल, तीलू रौतेली सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने मंच से अपनी सरकार को लेकर बात रखते हुए कहा कि 'हम केवल उतनी ही घोषणा कर रहे हैं, जितनी हम पूरी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि 2017 और उससे पहले की सरकारें सिर्फ बड़ी-बड़ी घोषणाएं करती थी. ये सरकारें लोगों को दिन में तारे दिखाने की बातें कहा करती थी. उत्तराखंड को दिल्ली, मुंबई और वॉशिंगटन, न्यूयॉर्क लंदन जैसे शहर बनाने की बात कहीं जाती थीं, लेकिन हमारी सरकार ने इस पैटर्न को बदला है. अब हम बातें कम और काम ज्यादा करने की कोशिश कर रहे हैं'.

पढ़ें-उत्तराखंड की 22 वीरांगनाओं को तीलू रौतेली सम्मान, महिला एवं बाल विकास विभाग की ब्रांड एंबेसडर होंगी वंदना

अब सीएम धामी के इस बयान को कांग्रेस इसलिए वायरल कर रही है, क्योंकि इसमें 2017 की सरकार का भी जिक्र किया गया है. दरअसल 2017 में भाजपा ने सरकार बनाई थी. इस दौरान त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री बने थे. ऐसे में कांग्रेस की तरफ से जो संदेश दिया जा रहा है उसके अनुसार पुष्कर सिंह धामी ने त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत को भी घोषणा वीर बताने की कोशिश की है.

पढ़ें-वंदना कटारिया के गांव पहुंचा ईटीवी भारत, ग्राउंड जीरो से देखें विवाद की पूरी कहानी

कांग्रेस की तरफ से वायरल किया जा रहा है. इस पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. कई लोग पुष्कर सिंह धामी द्वारा अपनी सरकार के मुख्यमंत्रियों को घेरने पर अपनी बात रख रहे हैं. इसमें अधिकतर लोगों ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया है.

Last Updated : Aug 8, 2021, 10:25 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

uk news

ABOUT THE AUTHOR

...view details