उत्तराखंड

uttarakhand

विधायक मदन सिंह बिष्ट पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने, वैधानिक कार्रवाई के लिए BJP करेगी राज्यपाल से मुलाकात

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 19, 2023, 10:16 PM IST

Congress MLA Madan singh bisht उत्तराखंड भाजपा का प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई के लिए राज्यपाल से मुलाकात करेगा. मंगलवार को प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से किन्हीं कारणों के चलते मुलाकात नहीं पाया.

MADAN SINGH BISHT
मदन सिंह बिष्ट

विधायक मदन सिंह बिष्ट पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

देहरादूनःउत्तराखंड के द्वाराहाट विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा, कांग्रेस को चारों तरफ से घेरने की कोशिश कर रही है. पूरे मामले पर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात करने जा रहा है. ताकि ऐसे विधायकों पर ना सिर्फ वैधानिक कार्रवाई हो, बल्कि उनकी सदस्यता भी समाप्त की जाने की कार्रवाई अमल में लाई जा सके.

कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा को बैठे-बिठाए कांग्रेस को घेरने का मुद्दा मिल गया है. भाजपा ने घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. भाजपा ने कांग्रेस की ओर से विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई ना किए जाने पर सवाल खड़े किए हैं. जबकि कांग्रेस ने मामले को पार्टी का अंदरूनी मामला बताया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि यह एक दुखद मामला है. देवभूमि उत्तराखंड जैसे शांत राज्य में जो डरावना माहौल पैदा करने का जो कुप्रयास कांग्रेस विधायक ने किया है, वो कांग्रेस के चरित्र को उजागर करता है. भट्ट ने कहा कि उन्हें आश्चर्य इस बात का है कि अभी तक कांग्रेस नेताओं ने इस मामले का ना ही संज्ञान लिया और ना ही कोई कार्रवाई करने की बात कही है. लेकिन भाजपा राज्यपाल से मुलाकात करके ऐसे विधायकों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की मांग करेगी.
ये भी पढ़ेंःCongress MLA ruckus: कांग्रेस विधायक ने इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक के घर किया हंगामा, मामला दर्ज, जानें पूरी कहानी

दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी का कहना है कि कांग्रेस विधायक का कृत भाजपा को बहुत जल्दी याद आ गया. लेकिन जो उनके मंत्रियों और विधायकों द्वारा कृत किया गया, उसपर उन्होंने क्या कार्रवाई की? पहले उसका जवाब दें. जोशी ने कहा कि कांग्रेस का अपना मामला है, जिसको देखा जाएगा. हालांकि, इस मामले का पार्टी ने संज्ञान लिया है और अपने स्तर से पार्टी तथ्यों की जांच कर रही है. मदन सिंह बिष्ट से भी उनका पक्ष जाना जाएगा. अगर यह मामला सही पाया जाएगा तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी.

ये है पूरा मामला:द्वाराहाट विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में विधायक, इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक के घर के बाहर हंगामा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. मामले पर निदेशक और विधायक ने एक दूसरे के खिलाफ थाने में तहरीर भी दी है. हालांकि, निदेशक की तहरीर पर विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, इंजीनियरिंग कॉलेज में समस्याओं को लेकर विधायक ने निदेशक को कई फोन किए थे. लेकिन बार-बार फोन करने के बावजूद जब निदेशक ने फोन नहीं उठाया तो विधायक, निदेशक के घर के बाहर पहुंच गए और घर के बाहर जमकर हंगामा करते हुए खरी खोटी सुनाई.
ये भी पढ़ेंःकांग्रेस विधायक मदन बिष्ट के खिलाफ पूरे उत्तराखंड में प्रदर्शन, बीजेपी ने की निलंबन की मांग, जानिए मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details