उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CAA पर केंद्रीय मंत्री निशंक का बयान, कहा- विभाजन करने वाले ही चौराहों पर हल्ला मचा रहे हैं

केंद्रीय मंत्री निशंक शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. ऐसे में उन्होंने यहां विपक्षी पार्टियों पर सीएए को लेकर हमला बोला है.

By

Published : Dec 27, 2019, 11:27 PM IST

nishank
केंद्रीय मंत्री निशंक

भोपाल:नागरिकता संशोधन कानून-2019 (सीएए) को लेकर जहां कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है तो वहीं, बीजेपी नेता भी विपक्ष के हर सवाल का जबाव दे रहे हैं. इस मामले पर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सीएए बीजेपी के घोषणा पत्र में था. दुनिया में भारत एक ऐसा देश है, जहां असहाय को सहारा मिलता है. धर्म के आधार पर विभाजन करने वाले ही सीएए के विरोध में चौराहों पर हल्ला मचा रहे हैं.

CAA पर केंद्रीय मंत्री निशंक का बयान.

केंद्रीय मंत्री निशंक शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहीं पर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए सीएए पर ये बयान दिया है.

पढ़ें-उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र की अधिसूचना जारी, 7 जनवरी को बुलाया गया सत्र

निशंक ने कहा कि 1947 में पाकिस्तान में 23 प्रतिशत अल्पसंख्यक थे. जिनकी संख्या बढ़नी चाहिए थी. लेकिन 2000 तक आते-आते पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की संख्या घटकर चार प्रतिशत रह गई. इस कानून के जरिए सिर्फ पाकिस्तान, बंग्लादेश और अफगानिस्तान के उन्हीं लोगों को नागरिकता दी जाएगी, जिनका धर्म के नाम पर उत्पीड़न हुआ है. इस बिल के कारण भारत के किसी भी मुस्लिम की नागरिकता पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

पढ़ें-देहरादून: रैली के दौरान उपद्रवियों को लेकर कांग्रेस सतर्क, बीजेपी ने भी दी नसीहत

निशंक ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएए से वही लोग परेशान हैं, जो चौराहों पर हर बात पर हुड़दंग मचाते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details