उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस भर्ती में आयु सीमा बढ़ाने की मांग को लेकर बेरोजगारों का हल्लाबोल, गांधी पार्क में प्रदर्शन

By

Published : Oct 3, 2021, 4:18 PM IST

Updated : Oct 3, 2021, 6:08 PM IST

पुलिस की भर्ती में आयु सीमा बढ़ाने की मांग को लेकर बेरोजगारों ने आज गांधी पार्क में प्रदर्शन किया. बेरोजगार युवाओं ने भर्ती की उम्र सीमा 18 से 28 करने की मांग की है.

unemployed-protest-in-gandhi-park-demanding-increase-in-age-limit-in-police-recruitment
बेरोजगारों का हल्ला बोल

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस भर्ती में आयु सीमा बढ़ाने की मांग को लेकर देवभूमि बेरोजगार मंच के बैनर तले प्रदेशभर से आए बेरोजगारों ने गांधी पार्क में प्रदर्शन करते हुए धरना दिया. युवा बेरोजगारों का कहना है कि पुलिस भर्ती का इंतजार करते हुए कई युवाओं की आयु सीमा निकल चुकी है, इसलिए उन्हें मजबूरन धरना देना पड़ रहा है.

प्रदर्शन के दौरान देवभूमि बेरोजगार मंच के अध्यक्ष राम कंडवाल ने कहा कि अक्टूबर में पुलिस भर्ती की विज्ञप्ति जारी होने वाली है लेकिन सरकार ने उम्र सीमा को लेकर अभी तक सस्पेंस खत्म नहीं किया है. उन्होंने कहा बेरोजगारी संबंध में जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे. उन्हें आयु सीमा को लेकर आग्रह करेंगे.देवभूमि बेरोजगार मंच के अध्यक्ष ने पुलिस भर्ती में आयु सीमा 18 से 28 वर्ष किए जाने की मांग की है.

बेरोजगारों का हल्लाबोल.

पढ़ें-बिना E-Pass केदारनाथ नहीं जाने दिया तो रोने लगी महाराष्ट्र की महिला, गिड़गिड़ा रहे यात्री

गौरतलब है कि बीते 7 सालों से उत्तराखंड पुलिस की कोई भर्ती नहीं आई है. जिस वजह से युवाओं में आक्रोश है. युवा बेरोजगारों का कहना है कि पुलिस भर्ती का इंतजार करते हुए कई युवाओं की आयु सीमा निकल चुकी है, इसलिए उन्हें मजबूरन धरना देना पड़ रहा है.

पढ़ें-पड़ताल: ऑलवेदर रोड पर जान जोखिम में डालकर यात्रा करने को मजबूर चारधाम यात्री

बेरोजगारों का कहना है कि उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती के अधियाचन में उम्र सीमा बढ़ाने का जिक्र नहीं किया गया है. बेरोजगार युवाओं का कहना है कि बीते 7 सालों से उत्तराखंड पुलिस की भर्ती नहीं होने से ऐसे कई युवा हैं जिनके उम्र सीमा निकल चुकी है. इससे उत्तराखंड पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं की उम्मीदों पर पानी फिर गया है.

Last Updated : Oct 3, 2021, 6:08 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details