उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून की निरंजनपुर मंडी में दो और आढ़ती निकले कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 26, 2020, 6:17 PM IST

Updated : May 26, 2020, 9:48 PM IST

निरंजनपुर सब्जी मंडी में दो और आढ़ती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में सब्जी मंडी में अब तक 4 आढ़ती कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

देहरादून
देहरादून

देहरादून: निरंजनपुर सब्जी मंडी में फिर दो और आढ़ती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में सब्जी मंडी में अब तक 4 आढ़ती कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इससे पहले सब्जी मंडी में आढ़ती का काम करने वाले पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित पाए गये थे. जिसके बाद उनके संपर्क में आने वाले आस-पास के 30 आढ़तियों (दुकानदारों) का सैंपल लिया गया था. जिसमें दो और आढ़ती कोरोना पॉजिटिव पाए गए. हालांकि अभी कई अन्य दुकानदारों और कर्मचारियों की सैंपल रिपोर्ट आनी बाकी है.

यूपी से फैल रहा कोरोना संक्रमण

निरंजनपुर सब्जी मंडी में एक के बाद एक चार आढ़तियों के कोरोना पॉजिटिव आने से सब्जी विक्रेताओं में हड़कंप मचा हुआ है. उधर, डीआईजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि देहरादून की सब्जी मंडी में यूपी के सहारनपुर, नजीबाबाद, छुटमलपुर व बिहारीगढ़ जैसे बाहर से तमाम संक्रमित लोग फल व सब्जी लेकर आढ़तियों के पास सामान लेकर आ रहे हैं. ऐसे में इस बात की प्रबल संभावना जताई जा रही हैं कि बाहर से आने लोगों से ही देहरादून मंडी के व्यापारियों में कोरोना फैला है.

दो और आढ़ती निकले कोरोना पॉजिटिव

पढ़े: क्वारंटाइन सेंटर में नवविवाहिता से रेप के प्रयास में पुलिस कर्मी को जेल, हो सकती है बर्खास्तगी

हालांकि, राज्य के बाहर से सब्जी लेकर आने वाले लोगों की मंडी में थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. बावजूद ऐसी जानकारी मिल रही है कि कई संक्रमित लोग मंडी में ऐसे ही पहुंच रहे हैं. ऐसे में सदर सर्किल ऑफिसर को निर्देश दिए गए हैं कि बाहर से मंडी आने वाले लोगों की ज्यादा से ज्यादा थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ ही सैनिटाइजर का काम भी प्रभावी रूप में करना सुनिश्चित करें.

डीआईजी जोशी ने कहा है कि मंडी में फल-सब्जी बेचने वाले व्यापारियों द्वारा कोरोना संक्रमण पब्लिक स्प्रेड के रूप में न फैले, इसे लेकर सदर सर्किल ऑफिसर को सभी तरह के एहतिहात और निगरानी बरतने के निर्देश दिए गये हैं.

Last Updated : May 26, 2020, 9:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details