उत्तराखंड

uttarakhand

हइया-अलसी रोड के गड्ढे कभी भी बन सकते हैं हादसे का कारण

By

Published : May 29, 2020, 12:56 PM IST

हइया-अलसी मोटर मार्ग के गड्ढे हादसे को दावत दे रहे हैं. बारिश में इस सड़क पर जगह-जगह गड्ढे ही गड्ढे हो जाते हैं.

vikas nagar news
हईया-अलसी मोटर मार्ग खस्ताहाल.

विकासनगर: हइया-अलसी मोटर मार्ग इन दिनों खस्ताहाल है. कच्चा मार्ग होने के कारण हल्की बारिश में ही मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे और खाई कट जाती है. इस कारण वाहन चालकों को दुर्घटनाओं के होने का अंदेशा बना रहता है. इस संबंध में ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग से मार्ग पर जेसीबी लगाने की मांग की है.

हईया-अलसी मोटर मार्ग खस्ताहाल.

हइया-अलसी मोटर मार्ग पर पत्थर बिखरे होने के चलते दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है. इस मार्ग से अलसी, सकनी, कनबुआ, ककाड़ी आदि गांवों के किसान अपनी नकदी फसलों को लेकर साहिया मंडी में जान जोखिम में डालकर पहुंचते हैं. वहीं दोपहिया वाहनों से ग्रामीणों का भी आवागमन होता है. खराब सड़क के कारण दोपहिया वाहन चालक कई बार चोटिल भी हो चुके हैं. ग्रामीणों ने मार्ग पर जेसीबी मशीन नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें:टिहरी की एडवेंचर स्पोर्ट्स अकादमी में बनेंगे 220 आइसोलेशन बेड

वहीं अलसी गांव के पूर्व प्रधान अजब सिंह बिष्ट का कहना है कि मार्ग पर जेसीबी मशीन लगाने की मांग कई बार लोक निर्माण विभाग से की गई है. लेकिन विभाग लापरवाह बना हुआ है. उनका कहना है कि जल्द ही इस मार्ग पर जेसीबी लगाई जाए जिससे कोई दुर्घटना ना हो सके. इस संबंध में लोक निर्माण विभाग साहिया के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह ने बताया कि वास्तव में मार्ग पर पत्थर पड़े होने की समस्या सामने आई है और बारिश से मार्ग काफी क्षतिग्रस्त हुआ है. जल्द ही जेसीबी लगाकर मार्ग को सुचारू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details