उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना प्रभावः GMVN की वेबसाइट पर एडवांस बुकिंग कैंसल कर रहे यात्री

By

Published : Apr 22, 2021, 10:45 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण जीएमवीएन की वेबसाइट पर लोग अपनी चारधाम यात्रा बुकिंग कैंसिल कर रहे हैं. जीएमवीएन के एमडी के मुताबिक अभी तक 3 करोड़ की एडवांस बुकिंग हो चुकी है.

Dehradun
देहरादून

देहरादून:प्रदेश में मई महीने से चारधाम यात्रा का आगाज होने जा रहा है. ऐसे में चारधाम यात्रा की नजदीकियों को देखते हुए गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) की वेबसाइट पर बीते कुछ दिनों से लगातार एडवांस बुकिंग का दौर जारी था. लेकिन प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होने के बाद एडवांस बुकिंग में कमी आनी शुरू हो गई है. वहीं जीएमवीएन को अब हो चुकी इन एडवांस बुकिंग के रद्द होने का डर सताने लगा है.

GMVN की वेबसाइट पर एडवांस बुकिंग कैंसल कर रहे यात्री

ईटीवी भारत से बात करते हुए जीएमवीएन के एमडी आशीष चौहान ने बताया कि इस बार यात्रा सीजन से पहले ही अब तक लगभग 3 करोड़ की एडवांस बुकिंग हो चुकी है. लेकिन बीते एक हफ्ते से प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों के कारण बुकिंग कैंसिल होने लगी है. जानकारी के मुताबिक अभी तक 15 लाख की बुकिंग कैंसिल हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंः गढ़वाल विवि ने स्थगित की UG, PG की परीक्षा, कोरोना के चलते लिया फैसला

गौरतलब है कि पिछले साल कोरोना के चलते जारी लॉकडाउन के बीच गढ़वाल मंडल विकास निगम को करीब 50 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ था. ऐसे में इस साल गढ़वाल मंडल विकास निगम को उम्मीद थी कि कोरोना के मामले कम होने पर लोग ज्यादा संख्या में चारधाम यात्रा का रुख करेंगे. लेकिन एक बार फिर कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण एडवांस बुकिंग कैंसिल होने का सिलसिला शुरू हो गया है. जिसकी वजह से जीएमवीएन के सामने पिछले साल हुए करोड़ों के नुकसान से उबरने की चुनौती और भी ज्यादा बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details