उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Aug 7, 2020, 9:00 AM IST

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर प्रधानमंत्री आज करेंगे संबोधन. राहुल गांधी बोले- चीन की घुसपैठ पर पीएम क्यों बोल रहे झूठ. कैलाश नदी में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन, शिकायत के बाद हरकत में आया प्रशासन. पढ़िए ऐसी ही सुबह 9 बजे की दस बड़ी खबरें केवल ETV-भातर पर. सिर्फ एक क्लिक में...

uttarakhand top ten
टॉप टेन उत्तराखंड

1- मोदी पर हमलावर कांग्रेसः राहुल गांधी बोले- चीन की घुसपैठ पर पीएम क्यों बोल रहे झूठ

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को मोदी सरकार से रक्षा मंत्रालय की एक रिपोर्ट का लेकर सवाल किया कि पूर्वी लद्दाख में चीन की घुसपैठ का उल्लेख करने वाली रिपोर्ट अपनी वेबसाइट से क्यों हटाई है.

2- राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर प्रधानमंत्री का संबोधन आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत उच्च शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधार' विषय पर आयोजित कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अपना संबोधन देंगे.

3- मुख्यमंत्री ने दिया राम मंदिर उत्सव को लेकर हुई साम्प्रदायिक झड़प की जांच का आदेश

असम के मुख्यमंत्री सार्बानंद सोनोवाल ने अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के उत्सव को लेकर सोनितपुर जिले में दो समुदायों के बीच हुई झड़प की जांच राज्य के पुलिस महानिदेशक को सौंपी है.

4- व्यापक स्तर पर कार्रवाई से कोरोना के मामले, मौत प्रति 10 लाख पर कम रहे : स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना पर भारत की समय से पहले और श्रेणीबद्ध बहुस्तरीय संस्थागत प्रतिक्रिया से देश में प्रति दस लाख की आबादी पर मामलों और मौतों को काफी कम रखने में मदद मिली. यह बात गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने कही.

5- सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए आंदोलन के मूड में भाजपा !

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 50 दिन से अधिक हो चुके हैं. सीबीआई ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है. हालांकि, जिस तरह की घटनाएं पिछले दिनों सामने आई हैं, अब इस केस के तार सीधे तौर पर राजनीति से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं.

6- उत्तराखंड: प्रदेश में इन जिलों में भारी बारिश के आसार

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है. मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी प्रदेश के विभिन्न पहाड़ी और मैदानी जनपदों में गरज के साथ और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

7- कैलाश नदी में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन, शिकायत के बाद हरकत में आया प्रशासन

सितारगंज तहसील के कैलाश नदी में ग्रामीणों द्वारा अवैध खनन की शिकायत के बाद प्रशासन ने कार्रवाई की है. तहसीलदार यूसुफ अली के नेतृत्व में प्रशासन की टीम द्वारा कैलाश नदी में छापेमारी कर अवैध खनन में लिप्त चार डंपर और एक जेसीबी मशीन को सीज किया है.

8- प्रतापनगर: अवैध शराब पर पुलिस नहीं लगा पा रही अंकुश, लोगों ने की सख्त कार्रवाई की मांग

जिले के भदूरा पट्टी में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिसे लेकर क्षेत्र के तमाम प्रधानों ने प्रधान संगठन अध्यक्ष लोकपाल कंडियाल के नेतृत्व में लंबगांव थानाध्यक्ष विनोद राणा को ज्ञापन सौंपा.

9- रुद्रप्रयागः बांसवाड़ा के पास गीता कुटीर आश्रम में लगी भीषण आग

बांसवाड़ा के पास गीता कुटीर आश्रम में देर रात भीषण आग लग गई. इस भीषण आग से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि आग से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. वहीं, आग लगने के कारणों का भी अभी पता नही लग पाया है.

10- रुद्रपुर: चार्ज लेने के बाद SSP की मीटिंग, पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश

उधम सिंह नगर के एसएसपी दलीप सिंह ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद जिले के आपराधिक घटनाओं की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कई मामलों में नाराजगी भी जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details