उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

By

Published : Jan 16, 2021, 1:01 PM IST

'काॅफी लैंड' की सुंदरता को चार-चांद लगा रहा सारस पक्षियों का झुंड, अपने बच्चों को बताउंगा कि मैं रोनाल्डो के साथ खेला हूं : मोराता, श्रद्धालु गंगा में लगा सकेंगे सिर्फ तीन डुबकियां, मेला पुलिस ने लिया फैसला, वैज्ञानिकों ने हाइड्रोपोनिक्स विधि से किया बीज रहित खीरे का उत्पादन, किसानों की बढ़ेगी आय. पढ़िए 1 बजे की 10 बड़ी खबरें केवल एक क्लिक में...

top ten news uttarakhand
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- पांड्या ब्रदर्स के पिता का हुआ निधन... क्रुणाल ने छोड़ा सैयद मुश्ताक अली का बायो बबल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के पिता का निधन हो गया है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेल रहे बड़ौदा के कप्तान क्रुणाल ने बायो-बबल छोड़ दिया और अपने परिवार के पास चले गए.

2- अपने बच्चों को बताउंगा कि मैं रोनाल्डो के साथ खेला हूं : मोराता

स्पेन और सेरी-ए क्लब जुवेंतस के फुटबॉल स्टार अल्वारो मोराता का कहना है कि उनके लिए पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टीयानो रोनाल्डो के साथ युवेंतस के लिए खेलना गौरव का पल है और वह अपने बच्चों को बताएंगे कि वह रोनाल्डो जैसे महान खिलाड़ी के साथ खेले हैं.

3- कर्नाटक : 'काॅफी लैंड' की सुंदरता को चार-चांद लगा रहा सारस पक्षियों का झुंड

इन दिनों काफी के लिए मशहूर यह जगह पर्यटकों को बेहद आकर्षित कर रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि जब हम खुद को हजारों सारस पक्षियों के झुंड से घिरा हुआ पाते हैं तो हमारा राेमांच बढ़ जाता है. यह मन और आंखों को काफी सुकून देने वाला होता है.

4- अब क्या रोहित शर्मा को भी लगी चोट?

गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को भारतीय ओपन रोहित शर्मा आउट होने के बाद लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए. तो क्या भारत का एक और खिलाड़ी चोटिल हो गया है.

5- अगले कुछ हफ्तों में आ सकते हैं बैंकों को लेकर सुधार उपाय : आरबीआई

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि बैंकों और एनबीएफसी में प्रशासन को मजबूत करने के लिए कुछ और उपाय पाइपलाइन में हैं और अगले कुछ हफ्तों में घोषणा की जाएगी.

6- कुंभ: श्रद्धालु गंगा में लगा सकेंगे सिर्फ तीन डुबकियां, मेला पुलिस ने लिया फैसला

कुंभ मेले में देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु गंगा में आस्था की डुबकी लगाने आते हैं. श्रद्धालु हरकी पौड़ी और आसपास के तमाम घाटों में सिर्फ तीन ही डुबकी लगा सकेंगे. इसको लेकर कुंभ मेला पुलिस द्वारा व्यवस्थाएं की जा रही हैं.

7- वैज्ञानिकों ने हाइड्रोपोनिक्स विधि से किया बीज रहित खीरे का उत्पादन, किसानों की बढ़ेगी आय

हल्दी बायोटेक के वैज्ञानिकों के दो साल के अथक प्रयास के बाद बीज रहित खीरे का उत्पादन करने में सफलता हासिल की है. वैज्ञानिक इससे पहले हाइड्रोपोनिक्स विधि से पालक, स्ट्रॉबेरी, टमाटर और धनिया का उत्पादन कर चुके हैं.

8- पौड़ी: मांगों को लेकर मुखर हुए छात्र, उग्र आंदोलन की चेतावनी

केंद्रीय विश्वविद्यालय यूजी में ऑफलाइन प्रवेश की मांग को लेकर परिसर के छात्र चार दिनों से धरने पर है. छात्रों ने बताया कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में ऑनलाइन माध्यम से यूजी में हुए प्रवेश के बाद बहुत सीटें रिक्त रह गई हैं.

9- कैम्पटी रोड पर दुर्घटनाग्रस्त हुई कार, 2 लोग गंभीर रूप से घायल

मसूरी में कैम्पटी रोड पर पड़े पाले में फिसलने के कारण 1 कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे जा गिरी. कार में 2 लोग सवार थे. स्थानीय लोग दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले गए. जहां उनका उपचार चल रहा है.

10- युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, शिनाख्त में जुटी पुलिस

गौलापार के बागजाला में स्थित ग्राम्य विकास विभाग के प्रसार प्रशिक्षण केंद्र के भवन में एक अज्ञात युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. प्रसार प्रशिक्षण केंद्र के कर्मचारियों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details