उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Dec 19, 2020, 2:59 PM IST

CM त्रिवेंद्र अब नए साल में ही होंगे जनता से रूबरू, कोरोना के कारण हैं होम आइसोलेट. दून मेडिकल कॉलेज में रोजगार से जुड़े मामलों पर कोविड-19 जांच रिपोर्ट को लेकर युवाओं को प्राथमिकता देने की सराहनीय पहल की गई है. ऋषिकेश स्थित चौरासी कुटिया को बनाया जाएगा पर्यटन का प्रमुख केंद्र. पढ़िए कुछ ऐसी ही दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1- CM त्रिवेंद्र अब नए साल में ही होंगे जनता से रूबरू, कोरोना के कारण हैं होम आइसोलेट

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनके संपर्क में आए सभी अधिकारियों ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. कोरोना संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री अब अगले साल ही जनता से रूबरू हो पाएंगे.

2- सराहनीय पहल: रोजगार के आवेदकों को दून मेडिकल कॉलेज कोरोना रिपोर्ट देगा जल्द

दून मेडिकल कॉलेज में रोजगार से जुड़े मामलों पर कोविड-19 जांच रिपोर्ट को लेकर युवाओं को प्राथमिकता देने की सराहनीय पहल की गई है. मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के निर्देश के बाद अब युवाओं को न केवल जांच में प्राथमिकता दी जाएगी, बल्कि जांच रिपोर्ट को भी उनकी सुविधा के अनुसार जल्द से जल्द युवाओं तक पहुंचाया जाएगा.

3- देहरादून: ऋषिकेश स्थित चौरासी कुटिया को बनाया जाएगा पर्यटन का प्रमुख केंद्र

सूबे के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज प्रदेश में हेरिटेज टूरिज्म को बढ़ावा देने पर जोर दे रहे हैं. इसी के तहत पर्यटन विकास परिषद की बैठक में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने प्रदेश में सफारी पार्क तैयार करने के लिए कहा. साथ ही ऋषिकेश स्थित बीटल की गीत रचना स्थली चौरासी कुटिया को पर्यटन के प्रमुख केंद्र के तौर पर विकसित करने की बात कही..

4- रामनगर: दो रिजॉर्टों को साइलेंस जोन में डीजे बजाने पर भेजा गया नोटिस

कॉर्बेट लैंडस्केप से लगते हुए ढिकुली गांव में सैकड़ों रिजॉर्ट हैं. कई रिजॉर्ट स्वामी तो नियमों का पालन करते हैं, पर कई नियमों को ताक पर रखते हैं. ऐसे ही दो मामले बीते दिनों प्रकाश में आए हैं, जहां वन विभाग की टीमें गश्त पर थीं. गश्त के दौरान वन विभाग की टीम ने रात 11:00 बजे खुले में तेज आवाज के साथ डीजे बजता देखा. वन विभाग की टीम ने डीजे बंद करवाने के साथ ही रिजॉर्ट मालिकों को इस संबंध में नोटिस भेजा है.

5- सालों ने नहीं बना शवदाह गृह, यहां अधजली लाशों को खाते हैं कुत्ते !

झील बनने के बाद कई शवदाह गृह घाट डूब गए. जिससे क्षेत्र के लोगों को शव के अंतिम संस्कार करने में परेशानी आ रही है. जबकि झील बनने से पहले लोग भागीरथी और भिलंगना नदी किनारे शव को जलाते थे.

6- क्या आपने 28 नवंबर के बाद लिया नया बिजली कनेक्शन, तो ये खबर जरूर पढ़िए

अगर आपने 28 नवंबर के बाद नया बिजली कनेक्शन लिया है तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल विद्युत नियामक आयोग की ओर से नए विद्युत कनेक्शन की दर को 29 नवंबर से बढ़ा दिया गया है. ऐसे में अब आपको नई दरों के तहत ही शेष बचा शुल्क विद्युत विभाग को चुकाना होगा.

7- श्रीनगर का पापड़ी कला केंद्र बना कूड़ाघर, कभी विदेश जाती थी कलाकृतियां

पापड़ी कला केंद्र उत्तर प्रदेश के जमाने में अपनी बुलंदियों में था. यहां की बनी हस्त शिल्प की कला कृतियां देश ही नहीं विदेश तक जाया करती थीं. लोग एक दूसरे को पापड़ी कला केंद्र में बनी भगवान बदरी-केदार सहित अन्य मठ मन्दिरों की कला कृतियां उपहार के तौर पर दिया करते थे.

8- नशे और अपराध पर लगाम कसते रहे अरुण मोहन जोशी, अब विजिलेंस में दिखाएंगे कमाल

अरुण मोहन जोशी ने 3 अगस्त 2019 को एसएसपी देहरादून का पद संभाला था. एसएसपी का पद ग्रहण करने बाद से ही अरुण मोहन जोशी बड़े एक्टिव मोड में नजर आए. देहरादून में लगातार अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाते हुए उन्होंने कई मामलों का खुलासा किया. इसी का नतीजा था कि जनवरी 2020 में उन्हें डीआईजी बनाया गया. वर्तमान में उन्हें विजिलेंस और पीएसी का डीआईजी पदभार दिया गया है.

9- विवाहिता का आपत्तिजनक फोटो किया वायरल, आरोपी की तलाश जारी

शहर में एक विवाहिता की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल करने का मामला सामने आया है. पीड़िता ने ज्वालापुर कोतवाली पुलिस से मामले की शिकायत की है. शिकायत में महिला ने बताया कि 2 दिन पूर्व किसी सिरफिरे ने उसकी तस्वीरें एडिट कर उन पर भद्दे मैसेज लिखकर एक व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल कर दी हैं. महिला को बदनाम करने के लिए आरोपी ने एक नया व्हाट्सएप ग्रुप बनाया, जिसमें उसने महिला के रिश्तेदारों और पड़ोसियों को भी जोड़ दिया.

10- अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में भी होगा RT PCR टेस्ट, सोमवार से होगी शुरुआत

कुमाऊं के लोगों के लिए राहत की खबर है. अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में भी अब कोरोना की जांच होगी. यहां हाईटेक लैब तैयार है. अभी एक दिन में 250 से 300 तक जांच करने का लक्ष्य रखा गया है. इस अत्याधुनिक लैब के शुरू होने से अब आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपलों को हल्द्वानी भी नहीं भेजना पड़ेगा. पहाड़ के लोगों को इससे काफी फायदा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details