उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 19, 2020, 11:00 AM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मैसूर विश्वविद्यालय के शताब्दी दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे. देहरादून के रहने वाले एक युवक की हरियाणा के करनाल में हत्या हो गई. पढ़िए सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten news uttarakhand
top ten news uttarakhand

1- मैसूर विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मैसूर विश्वविद्यालय के शताब्दी दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे. बता दें कि मैसूर विवि के कार्यक्रम में पीएम कर्नाटक के राज्यपाल और अन्य गणमान्य लोग सांसदों, विधायकों और अन्य अधिकारियों के साथ इस अवसर पर छात्रों और उनके अभिभावकों के साथ ऑनलाइन जुड़े होंगे.

2- लद्दाख : जवानों के लिए आईं 'विशेष' जैकेटों पर दिल्ली में जम रही धूल

पूर्वी लद्दाख में भीषण ठंड और अत्यधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तैनात भारतीय सैनिकों के लिए विशेष रूप से आवश्यक विशेष कपड़ों के वितरण में अक्षमता की एक गाथा में एक और इजाफा हो गया.

3- देहरादून के युवक की करनाल में हत्या, युवक के मौसा का भी शव बरामद

देहरादून के रहने वाले एक युवक की हरियाणा के करनाल में हत्या हो गई. युवक के शव के साथ पुलिस को उसके मौसा का शव भी खून से लथपथ मिला. पुलिस ने मौसा के बेटे को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

4- रुड़की: मेहंदी डोरी रस्म के साथ साबिर पाक के 752वें सालाना उर्स का आगाज

विश्व प्रसिद्ध दरगाह हजरत मखदूम अलाउद्दीन अली अहमद साबिर पाक के 752वें सालाना उर्स का आगाज प्रथम मेंहदी डोरी रस्म के साथ हो गया है. देर रात दरगाह सज्जादा नशीन ने अकीदतमंदों के साथ मेहंदी डोरी की रस्म अदा की.

5- नर्सिंग और पैरामेडिकल कोर्स की परीक्षा सम्पन्न, जल्द घोषित होंगे परिणाम

उत्तराखंड में नीट के रिजल्ट के बाद अब नर्सिंग और पैरामेडिकल कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इस कड़ी में रविवार को नर्सिंग और पैरामेडिकल कोर्स के लिए परीक्षा सम्पन्न करवाई गई.

6- बिजली विभाग के एसडीओ पर जानलेवा हमला, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार के नूरपुर पंजनहेड़ी गांव में बिजली कनेक्शन करने गए बिजली विभाग के एसडीओ संदीप शर्मा पर जानलेवा हमला किया गया है. एसडीओ संदीप शर्मा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

7- आठवें दौर की सैन्य वार्ता, जवानों के पीछे हटने पर फैसला संभव

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में चल रहे सीमा विवाद और संसाधनों के तर्कसंगत वितरण के लिए काफी समय से लंबित सुधारों पर सेना के शीर्ष सैन्य कमांडर 26 अक्टूबर से शुरू हो रहे चार दिवसीय सम्मेलन में चर्चा करेंगे. इन सुधारों में विभिन्न समारोह आयोजित करने की प्रथाओं और गैर सैन्य गतिविधियों में कटौती करने जैसे उपाय शामिल हैं. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

8- रुड़की: मेहंदी डोरी रस्म के साथ साबिर पाक के 752वें सालाना उर्स का आगाज

पिरान कलियर में विश्व प्रसिद्ध दरगाह हजरत मखदूम अलाउद्दीन अली अहमद साबिर पाक के 752वें सालाना उर्स का आगाज प्रथम रस्म मेंहदी डोरी के साथ हो गया है. देर रात दरगाह सज्जादा नशीन ने अकीदतमंदों के साथ मेहंदी डोरी की रस्म अदा की. इस मौके पर अकीदतमंदों ने देश के अमन-चैन की दुआएं मांगी.

9- देहरादून में आज ये हैं सब्जियों, फल और राशन के दाम

राजधानी देहरादून में प्रतिदिन राशन सहित फल और सब्जियों के दाम में बदलाव हो रहे हैं. देहरादून की मंडी में राशन, फल और सब्जियों के दाम में भी बदलाव देखा जा रहा है. आइए जानते हैं देहरादून में राशन, फल और सब्जियों के दाम...

ABOUT THE AUTHOR

...view details