उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Sep 8, 2020, 10:59 AM IST

BJP के वरिष्ठ नेता ज्ञान सिंह नेगी का निधन. दुबई में लापता हुआ नैनीताल का युवक. शातिर ड्रैंगन ने भारत पर लगाया फायरिंग का आरोप. ऑनलाइन क्लास से पूरी तरह बदला पढ़ाई का तरीका. पढ़िए सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में...

ten-news-uttarakhand-at-11am
10 बड़ी खबरें @11AM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

1- BJP के वरिष्ठ नेता और दायित्वधारी राज्यमंत्री ज्ञान सिंह नेगी का निधन

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और दायित्वधारी राज्यमंत्री ज्ञान सिंह नेगी का आज निधन हो गया है. ज्ञान सिंह नेगी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. निधन की खबर मिलते ही ऋषिकेश में शोक की लहर है.

2- ABVP शुरू करेगा सदस्यता अभियान, 4000 छात्रों को जोड़ने का है लक्ष्य

श्रीनगर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से सदस्यता अभियान शुरू किया जा रहा है. इस अभियान के तहत 4,000 छात्र-छात्राओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है. ये अभियान 11 सितंबर से शुरू हो कर 20 सितंबर तक चलेगा.

3- श्रीनगर में दो पुलिसकर्मियों समेत 23 नए कोरोना संक्रमित मिले

श्रीनगर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. शहर में कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं. इनमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. बेस अस्पताल में कोरोना के 68 मरीजों का इलाज चल रहा है.

4- दुबई में लापता हुआ नैनीताल का युवक, तलाश की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

नैनीताल जनपद के चोपड़ा गांव के एक युवक का दुबई जाने के बाद से पता नहीं चल पा रहा है. परिवार वालों ने पुलिस को ज्ञापन सौंपते हुए तलाश की गुहार लगाई है.

5- रामनगर में बिजली के बिलों की रीडिंग ठेकेदारों से हटाने की मांग

बिजली के बिलों की रीडिंग से ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करने और पुनः सरकारी कर्मचारियों द्वारा बिजली रीडिंग लेने की मांग का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मुद्दे पर रामनगर के भरतपुरी और पंपापुरी की सैकड़ों महिलाओं ने रामनगर बिजली विभाग के एसडीओ का घेराव कर प्रदर्शन किया.

6- लॉकडाउन के बाद फिर से नैनीताल में दिखी रौनक, नैनी झील का सैलानियों ने लिया आनंद

लॉकडाउन के साढ़े पांच महीने बाद सरोवर नगरी में पर्यटकों की आमद में इजाफा हुआ है. इससे नैनीताल के सभी पर्यटक स्थल गुलजार हो उठे हैं. सरोवर नगरी नैनीताल की रौनक लौटने लगी है.

7- काशीपुर में नवविवाहित जोड़े की गोली मारकर हत्या, लड़की का पिता और भाई फरार

तीन महीने पहले ही नाजिया और राशिद ने घर से भागकर प्रेम विवाह किया था. नाजिया के परिवार को उनकी मर्जी के खिलाफ शादी पसंद नहीं थी. दो दिन पहले ही नाजिया के पिता ने राशिद के पिता से दोनों को बुलाकर बातचीत से बात हल करने की बात कही थी. सोमवार शाम दवा लेकर घर लौटते समय रास्ते में ही नाजिया के पिता मुजम्मिल और भाई ने दोनों को गोली मार दी.

8- जनरल-ओबीसी एसोसिएशन के कर्मचारियों का दीपक जोशी के समर्थन में प्रदर्शन

उत्तराखंड जनरल-ओबीसी एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष दीपक जोशी के खिलाफ सरकार ने जांच बैठा दी है. इसके खिलाफ एसोसिएशन के कर्मचारियों ने थराली तहसील परिसर में प्रदर्शन किया.


9- ड्रैंगन की शातिर चाल, भारत पर लगाया फायरिंग का आरोप

पूर्वी लद्दाख में चीन और भारत के सैनिकों के बीच फायरिंग होने की खबर है. हालांकि स्थिति अभी नियंत्रण में बताई जा रही है. बता दें कि भारत ने पैंगोंग झील के दक्षिण में रणनीतिक रूप से अहम कई ऊंचाई वाले स्थानों पर मुस्तैदी बढ़ा दी है.

10- अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस: ऑनलाइन क्लास से पूरी तरह बदला पढ़ाई का तरीका

यूनेस्को की पहल पर साल 1966 से हर साल विश्वभर में 8 सितंबर का दिन 'अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस' के तौर पर मनाया जाता है, जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को शिक्षा और साक्षरता के महत्व के विषय में जागरूक करना है. साथ ही साथ इस बात पर भी गंभीरता से विचार विमर्श करना है कि किस तरह साक्षरता को और बेहतर बनाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details