उत्तराखंड

uttarakhand

मौसम: अगले 3 दिन जम कर बरसेंगे बदरा, जारी हुआ अलर्ट

By

Published : Aug 25, 2020, 7:02 AM IST

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि अगले तीन दिन तक प्रदेशभर में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा कुछ हिस्सों में बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

uttarakhand weather update
उत्तराखंड में आज का मौसम

देहरादून: मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक आज प्रदेशभर में गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. तीन जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश होने की बात कही जा रही है. इसके अलावा कहीं-कहीं बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश का आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुमान के मुताबिक आज पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, और देहरादून के अनेक इलाकों में तेज हवा के साथ भारी बारिश होने की आशंका है. विभाग ने इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने 26, 27 और 28 अगस्त को प्रदेश के विभिन्न पहाड़ी और मैदानी जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. उनके मुताबिक पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चमोली, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, उधम सिंह नगर, देहरादून और हरिद्वार के अनेक हिस्सों में भारी बारिश स्थानीय लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

जानिए किन जिलों में रहेगा कितना तापमान...

उत्तराखंड में आज का मौसम

ABOUT THE AUTHOR

...view details