उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

YELLOW ALERT: आज कुमाऊं में बारिश का अनुमान, गढ़वाल में भी गरजेंगे बादल

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज (16 सितंबर) प्रदेश के कुमाऊं क्षेत्र के अनेक स्थानों और गढ़वाल क्षेत्र के कुछ स्थानों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

By

Published : Sep 16, 2021, 6:39 AM IST

weather
weather

देहरादून:प्रदेश में मौसम का मिजाज पल-पल बदलता रहता है. प्रदेश के पर्वतीय और मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज (16 सितंबर) प्रदेश के कुमाऊं क्षेत्र के अनेक स्थानों और गढ़वाल क्षेत्र के कुछ स्थानों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज कुमाऊं क्षत्रों में बारिश के साथ बिजली चमकने और तीव्र बौछार होने की संभावना है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है.

पढ़ें:तीर्थ पुरोहितों और श्रद्धालुओं की नजरें आज नैनीताल हाईकोर्ट पर, चारधाम यात्रा को लेकर है सुनवाई

ऐसे में देहरादून समेत प्रदेश के अन्य जनपदों में भी आज गरज के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है. प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 34°C और न्यूनतम तापमान 24°C रहेगा.

बता दें कि, रुद्रप्रयाग में पिछले 4 दिनों से बारिश जारी है. बारिश से आम जनता परेशान है. रुद्रप्रयाग की सड़कों के बुरे हाल हो गये हैं. केदारनाथ और बदरीनाथ हाईवे पर जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है. इसके अलावा ग्रामीण सड़कों की भी बारिश और भूस्खलन से स्थिति दयनीय बनी हुई है. सड़कों पर जगह-जगह मलबा आने से ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले एक दर्जन से अधिक मोटरमार्ग कई दिनों से बंद पड़े हुए हैं. इस कारण आधी से अधिक आबादी का जिला मुख्यालय से संपर्क कटा हुआ है.

वहीं, मौसम विभाग ने अभी भी 48 घंटे तक बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं, लगातार बारिश और लैंडस्लाइड से स्यूणी गांव खतरे की जद में आ गया है. यहां कई घरों में दरारें पड़ गई हैं.

इन स्थानों पर ऐसा रहेगा तापमान-

इन स्थानों पर ऐसा रहेगा तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details