उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, चमोली से पिथौरागढ़ तक बर्फ से ढके पहाड़

By

Published : Nov 11, 2022, 10:29 AM IST

प्रदेश में मौसम का मिजाज (Uttarakhand weather) बदलने लगा है. मैदानी इलाकों के तापमान में कमी दर्ज की जा रही है तो वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है. वहीं सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के धारचूला तहसील से दारमा घाटी में बर्फबारी की तस्वीर सामने आई है, जहां की पहाड़ियां बर्फ से ढक गई हैं. वहीं बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम (Uttarakhand weather) ने करवट बदल ली है. प्रदेश में बर्फबारी (Uttarakhand Snowfall) का दौर शुरू हो गया है. प्रदेश के पहाड़ी जिलों के साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है. जिससे कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है. वहीं सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के धारचूला तहसील से दारमा घाटी में बर्फबारी की तस्वीर सामने आई है. यहां की पहाड़ियां बर्फ से ढक गई हैं. वहीं बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. मैदानी इलाकों के तापमान में कमी दर्ज की जा रही है तो वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है. चमोली जिले में गुरुवार को बदरीनाथ धाम सहित जोशीमठ के औली में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई. वहीं औली व गौरसों बुग्याल में भी बर्फबारी हुई है. बर्फबारी के बाद औली का नजारा दिलकस बना हुआ है.
पढ़ें-दून मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण का सिलसिला जारी, अब OT इमरजेंसी भवन का CM धामी काटेंगे फीता

वहीं औली में बर्फबारी से सैलानियों और व्यवसायियों के चेहरे खिले हुए हैं. वहीं होटलों की बुकिंग में भी इजाफा हो गया है, जिससे होटल व्यवसायियों को अच्छे कारोबार की उम्मीद है. वहीं बर्फबारी होने से ठंड में भी इजाफा हो गया है और लोग गर्म कपड़े पहने दिखाई दिए. इसके साथ ही कई जगह लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा भी लेते दिखाई दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details