उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Uttarakhand Weather: प्रदेश में बरस सकते हैं बदरा, अलर्ट जारी

उत्तराखंड में पल-पल मौसम का मिजाज बदल रहा है. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक आज मौसम शुष्क बना रहेगा.

By

Published : Mar 19, 2022, 6:51 AM IST

Updated : Mar 19, 2022, 7:07 AM IST

Uttarakhand Weather
Uttarakhand Weather

देहरादून:उत्तराखंड में इन दिनों मौसम लगातार बदल रहा है. प्रदेश में आजकल कभी धूप तो, कभी बारिश हो रही है. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक आज मौसम शुष्क बना रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की संभावना हैं. जिससे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि, प्रदेश में आजकल धूप खिलने से मैदानी जनपदों के तापमान में इजाफा देखने को मिल रहा है, जबकि पहाड़ी जिलों में सुबह-शाम ठिठुरन बरकरार है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी होने के आसार हैं.

पढ़ें:आज होगा मां पूर्णागिरी मेले का आगाज, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत करेंगे शुभारंभ

प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान:प्रदेश में आज सर्वाधिक अधिकतम तापमान देहरादून में 31 डिग्री सेल्सियस और सबसे न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. इसके अलावा टिहरी में आज अधिकतम तापमान 24°C और न्यूनतम तापमान 12°C रहने के आसार हैं. वहीं, मसूरी में आज अधिकतम तापमान 19°C और न्यूनतम तापमान 9°C रहने के आसार हैं. वहीं, नैनीताल में आज अधिकतम तापमान 22°C और न्यूनतम तापमान 13°C रहने के आसार हैं.

प्रदेश में ऐसा रहेगा तापमान-

प्रदेश में ऐसा रहेगा तापमान.
Last Updated : Mar 19, 2022, 7:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details