उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं नटवरलाल, रहिए सावधान!

ऋषिकेश में सोशल मीडिया पर घरेलू सामान बेचने वाला एक ठग गिरोह सक्रिय है. शिवाजी नगर के युवा इनके झांसे में आ गया. जिसके बाद उसने इसकी शिकायत पुलिस से की. ऐसे में पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : Jul 2, 2020, 10:40 PM IST

Updated : Jul 17, 2020, 5:50 PM IST

rishikesh
ठगी के शिकार

ऋषिकेश: सोशल मीडिया पर घरेलू सामान बेचने वाले नटवरलालों का एक ठग गिरोह सक्रिय है. जो घरेलू सामान बेचने के नाम पर सोशल मीडिया पर युवाओं से ठगी कर रहा है. हाल ही में इस गिरोह ने कई युवाओं को ठगी का शिकार बनाया है. अभी तक ये गिरोह सामान बेचने के नाम पर कई लोगों पर हजारों की चपत लगा चुका है. फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं नटवरलाल.

ऋषिकेश के शिवजी नगर में रहने वाले राहुल रावत इन नटवरलालों के झांसे में आ गए और अपनी मेहनत की कमाई को सामान खरीदने के चक्कर में लूटा बैठे. राहुल की फेसबुक वॉल पर एक विज्ञापन तेजी से वायरल हो रहा था. जिसमें कुछ सेकंड हैंड घरेलू सामान की बिक्री दिखाई जा रही थी. सामान खरीदने की चाह में राहुल ने विज्ञापन में पोस्ट किए गए नंबरों से संपर्क किया. नंबर पर मौजूद व्यक्ति ने अपने आपको फौजी बताया और कहा कि मेरी पोस्टिंग कहीं अन्य जगह हो गई है और वह घर का कुछ सामान बेच रहा है. लालच में आकर राहुल ने सामान खरीदने की हामी भर दी.

पढ़ें:डोईवाला में डेंगू को लेकर तैयारी, गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई

फिर क्या था गिरोह के सदस्यों ने राहुल को अपने झांसे में ले लिया और कभी सीपिंग, डिलीवरी तो सिक्योरटी के नाम पर करीब 14,000 की ठगी कर ली. लेकिन जब कुछ दिन बाद राहुल से और अधिक पैसे की डिमांड हुई तो उसी ठगी का शक होने लगा. ऐसे में उसने इस बात की शिकायत साइबर सेल से कर दी. जहां अधिकारियों ने राहुल से ठगी होने की पुष्टि की है. बहरहाल, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

वहीं, पीड़ित राहुल ने बताया कि सोशल साइट पर जब उसने पूरे प्लेटफार्म को खंगाला तो पता लगा कि कई युवा ठगी का शिकार हो चुके हैं, जो अपनी गाढ़ी कमाई इन नटवरलालों के झांसे में आकर गंवा चुके हैं.

Last Updated : Jul 17, 2020, 5:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details