उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तीन दिवसीय भारत-नेपाल दृष्टिबाधित टी-20 मैच में भारत की शानदार जीत

तीन दिवसीय भारत-नेपाल दृष्टिबाधित टी 20 मैच का मंगलवार को समापन हो गया है. इस सीरीज में भारत के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की है.

By

Published : Dec 10, 2019, 6:00 PM IST

Divyang T20 Match News भारत-नेपाल दिव्यांग टी 20 मैच न्यूज
टी 20 मैच जीतने के बाद परमार्थ निकेतन पंहुची भारत की दृष्टिबाधित टीम

ऋषिकेश: तीन दिवसीय भारत-नेपाल दिव्यांग टी 20 मैच में भारत के खिलाड़ियों ने परचम लहराया है. जितने के बाद क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और कोच परमार्थ निकेतन पंहुची. जहां उन्होंने परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती से मुलाकात की. साथ ही चिदानंद सरस्वती ने सभी खिलाड़ियों को जीत की बधाई और साधुवाद दिया.

परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कहा कि भारत में क्रिकेट केवल एक खेल नहीं है, बल्कि लाखों युवाओं का सपना है. साथ ही बताया कि क्रिकेट वो ऐसा खेल है जिसने भारत के सभी राज्यों को आपस में जोड़कर रखा है. यही नहीं क्रिकेट के इस महान खेल ने दुनिया को एक सूत्र में बांध रखा है. उन्होंने बताया कि भारत में क्रिकेट और क्रिकेटरों को अत्यधिक सम्मान मिला है. शहरों, कस्बों और गावों तक क्रिकेट की पहुंच है.

ये भी पढ़े:पूर्व सीएम हरीश रावत और विजय बहुगुणा की गुफ्तगू करते तस्वीर वायरल

क्रिकेटर जिस देशभक्ति और सामंजस्य की भावना से खेलता है. खेल में बनाया गया एक-एक रन क्रिकेट जगत के लिये एक इतिहास बनाता है. साथ ही कहा कि आज के समय में हम सभी को एक प्रदूषण मुक्त, हरित और स्वच्छ वातावरण की जरूरत है. हमारे आस-पास का वातावरण स्वच्छ और स्वस्थ होगा तभी हमारे बच्चे स्वस्थ होंगे और वे खेल पाएंगे. ऐसे में हम सभी का प्रथम कर्तव्य है कि पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त रखे तथा आने वाली पीढ़ियों के लिये स्वच्छ वातावरण तैयार करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details