उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में द ग्रेट माउंटेन थियेटर फेस्टिवल की शुरुआत, महिला फिल्म डायरेक्टरों का लगा जमावड़ा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 11, 2023, 6:47 PM IST

The Great Mountain Theater Festival in Dehradun देहरादून में द ग्रेट माउंटेन थियेटर फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इस फेस्टिवल में 5 राज्यों की महिला फिल्म डायरेक्टर शामिल हो रही हैं.

Etv Bharat
देहरादून में द ग्रेट माउंटेन थियेटर फेस्टिवल की शुरुआत

देहरादून:राजधानी में द ग्रेट माउंटेन थियेटर फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है. जिसमें पांच राज्यों की महिला फिल्म डायरेक्टर भाग ले रही हैं. यह फेस्टिवल 11 दिसम्बर से 15 दिसंबर तक देहरादून ओलंपियस हाई ऑडिटोरियम में शाम 5 बजे से आयोजित किया जाएगा.

देहरादून में पांच दिवसीय महिला निर्देशकों के नाट्य महोत्सव का शुभारंभ हो गया है. फेस्टिवल में अंबाला, हरियाणा से कमलेश शर्मा, असम से मार्टिना मेधी, उत्तराखंड से मानवी नौटियाल, उत्तर प्रदेश से अंशिका जैन, पश्चिम बंगाल से संपा मन्डल शामिल होंगे. सोमवार को फेस्टिवल डायरेक्टर कुणाल शमशेर मल्ला ने मीडिया को बताया इस नाट्य महोत्सव में उत्तराखंड की निर्देशकों के साथ-साथ अन्य राज्यों से फिल्म व राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सक्रिय निर्देशिकाओं व अभिनेता अभिनेत्रियों के नाट्य दलों को बुलाया गया है.

पढे़ं-Exclusive: उत्तराखंड पुलिस में बदलाव की तैयारी, राजस्व क्षेत्र में बढ़ेंगे 327 पद, जल्द कैबिनेट में लाया जाएगा प्रस्ताव

महोत्सव के शुभारंभ में मुख्य अतिथि कैंट विधायक सविता कपूर ने कहा देहरादून के लिए यह बड़े ही गर्व और खुशी का अवसर है कि महिलाओं पर केंद्रित इस महोत्सव की शहर वासियों के लिए शुरुआत की गई. आगे भी इस तरह के प्रयास निरंतर किए जाएंगे. फ्लो उत्तराखंड की चेयरपर्सन अनुराधा मल्ल ने कहा महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं. अभिनय व नाटक एक क्षेत्र में भी महिलाओं का योगदान महत्वपूर्ण है. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर उषा आर के, निशांत पवार, आशीष शर्मा, मानवी नौटियाल, अनुराग वर्मा, आशीष वर्मा आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details