उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस ग्रेड-पे बढ़ाने को लेकर सुराज सेवादल का प्रदर्शन, सरकार को दी चेतावनी

By

Published : Jun 30, 2021, 4:07 PM IST

पुलिस ग्रेड-पे को लेकर सुराज सेवादल के कार्यकर्ताओं ने आज अपना आक्रोश व्यक्त किया.

suraj-seva-dals-protest-regarding-police-grade-pay-in-dehradun-gandhi-park
पुलिस ग्रेड पे बढ़ाने को लेकर सुराज सेवादल ने किया प्रदर्शन

देहरादून: पुलिसकर्मियों का ग्रेड-पे 4600 रुपये किए जाने की मांग को सुराज सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क के गेट पर प्रदर्शन किया. इस दौरान सुराज सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

दल के कार्यकर्ताओं ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार पुलिसकर्मियों के मनोबल को तोड़ रही है. सुराज सेवा दल के केंद्रीय अध्यक्ष रमेश जोशी ने कहा सरकार पुलिस के ग्रेड पे को लेकर एक बयान जारी करें और बताया कि राज्य सरकार की स्थिति ठीक नहीं है. ऐसे में यदि राज्य की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ नहीं है तो सरकार को अपने विधायकों, मंत्रियों, आईएएस और पीसीएस अधिकारियों की संख्या में कटौती करनी चाहिए.

पढ़ें-सपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कसी कमर, बनाई रणनीति

उन्होंने कहा मात्र पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे को लेकर सरकार के पास अगर धन का अभाव है तो ऐसे में मुख्यमंत्री को तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा राज्य सरकार को अपने भरण-पोषण में कटौती करते हुए पुलिसकर्मियों का सम्मान करना चाहिए.

पढ़ें-BJP का तीन दिवसीय चिंतन शिविर संपन्न, CM बोले- 2022 विधानसभा चुनाव का रोड मैप तैयार

दल के कार्यकर्ताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पुलिस कर्मियों का ग्रेड-पे 4600 रुपये के मानक का पूरा नहीं किया जाता है, तो आगामी 24 तारीख को उन्हें राजभवन कूच करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details