उत्तराखंड

uttarakhand

शिष्य ने गुरू पर किया धारदार हथियार से हमला, एम्स में एडमिट

ऋषिकेश के मायाकुंड स्थित जनार्दन आश्रम में चार युवकों ने पूजा के दौरान शोर को लेकर अपने गुरू विनय स्वरूप उर्फ विज्ञानानंद पर किसी धारधार हथियार से हमला कर दिया. मामले पर पुलिस ने चारों को हिरासत में ले लिया है.

By

Published : Jul 17, 2019, 6:43 PM IST

Published : Jul 17, 2019, 6:43 PM IST

students beaten baba

ऋषिकेशः मायाकुंड स्थित जनार्दन आश्रम में एक मारपीट का मामला सामने आया है. यहां पर चार शिष्यों ने मिलकर अपने गुरु विनय स्वरूप उर्फ विज्ञानानंद पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. इस हमले में विनय स्वरूप गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन उन्हें एम्स में भर्ती कराया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

शिष्य ने गुरू पर किया धारदार हथियार से हमला.

जानकारी के मुताबिक, ऋषिकेश के मायाकुंड स्थित जनार्दन आश्रम में देव संस्कृति विश्वविद्यालय कनखल हरिद्वार के चार युवकों ने अपने गुरू विनय स्वरूप उर्फ विज्ञानानंद के पास रहने के लिए आए थे. गुरू पूर्णिमा के मौके पर बुधवार की सुबह शिष्य पूजा कर रहे थे. इस दौरान विनय स्वरूप ने उन्हें हल्की आवाज में पूजा करने को कहा. जिस पर शिष्य भड़क गए और जोर-जोर से पूजा-अर्चना जारी रखी. जिस पर गुरू और शिष्यों के बीच बहस हो गई और मामला हाथापाई तक पहुंच गया

ये भी पढे़ंः उत्तराखंडः बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित

आरोप है कि गुस्साए गुरू विनय स्वरूप ने अपने एक शिष्य पर लाठी से वार कर दिया. जिसके बाद क्रोध में आकर शिष्य ने गुरू पर धारधार हथियार से ताबड़तोड़ हमलाकर लहूलुहान कर दिया. वहीं, मौके पर मौजूद लोगों ने घायल विनय स्वरूप को एम्स में भर्ती कराया. जहां पर उनका इलाज जारी है.

वहीं, इस मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र सिंह रावत का कहना है कि मारपीट की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद चारों शिष्यों को हिरासत में लिया गया है. मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. सभी नामजद शिष्य देव संस्कृति विश्वविद्यालय कनखल के छात्र हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details