उत्तराखंड

uttarakhand

8 मेधावी छात्रों को प्रोत्साहन राशि देने की विधानसभा अध्यक्ष ने की घोषणा

By

Published : Aug 4, 2020, 8:59 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 1:31 PM IST

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंगलवार को उत्तराखंड बोर्ड की हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षाओं में अव्वल आने वाले छात्र-छात्राओं के घर जाकर उनको सम्मानित किया एवं बधाई व शुभकामनाएं दी. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने 8 मेधावी छात्रों को 10-10 हज़ार रुपये देने की भी घोषणा की है.

Rishikesh
8 मेधावी छात्रों को प्रोत्साहन राशि देने की विधानसभा अध्यक्ष ने की घोषणा

ऋषिकेश: उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंगलवार को ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत उत्तराखंड बोर्ड की हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षाओं में प्रदेश एवं जिले में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के घर जाकर सम्मानित किया एवं बधाईयां भी दी. इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 8 मेधावी छात्रों को 10-10 हज़ार रुपये देने की घोषणा भी की.

8 मेधावी छात्रों को प्रोत्साहन राशि देने की विधानसभा अध्यक्ष ने की घोषणा.

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष ने आज इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश में 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सातवां स्थान प्राप्त करने वाली सृष्टि रयाल, इंटरमीडिएट परीक्षा में ही 91.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले सुनील सिंह, हाई स्कूल में 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली निशा मुंडेपी, हाईस्कूल में 95% अंक प्राप्त करने वाली आस्था सेमवाल, हाईस्कूल में 93.6% अंक प्राप्त करने वाली सलोनी रयाल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में 94% अंक प्राप्त करने वाले रोहित झा के आवास पर पहुंचकर सभी छात्र छात्राओं को पुष्पगुच्छ एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया.

पढ़े-अयोध्या मामला : मध्यस्थता के जरिए सुलझाने के कई बार किए गए थे प्रयास

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले राहुल यादव एवं हाईस्कूल परीक्षा में प्रदेश में छठवें स्थान प्राप्त करने वाले नीलेश गुंसाई सहित इन सभी बच्चों को 10-10 हज़ार रुपये देने की घोषणा भी की.

पढ़े-धर्मनगरी से फूंका था राम मंदिर आंदोलन का बिगुल, 500 साल का सपना हुआ साकार

वहीं, इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने छात्रों की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले सभी अभिभावकों एवं शिक्षकों को भी बधाई दी, उन्होंने कहा है कि सभी सफल छात्र-छात्राएं भविष्य में भी इसी तरह सफलता के नए आयामों को छुएं और जीवन में एक सफल, सुयोग्य और सजग नागरिक बनें, उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए है वे भी निराश न हों, क्योंकि सफलता एवं असफलता जीवन के दो पहलू है.

Last Updated : Aug 5, 2020, 1:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details