उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सचिवालय में कोरोना प्रशिक्षण शिविर में ही नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, संघ ने जताई आपत्ति

बीते 28 अप्रैल से उत्तराखंड सचिवालय में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव से संबंधित प्रशिक्षण शिविर चल रहा है. प्रशिक्षण के दौरान कर्मचारियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है. इसलिए प्रशिक्षण को ऑनलाइन क्लासेस की तर्ज पर देने की मांग की गई है.

By

Published : Apr 30, 2020, 8:52 PM IST

Updated : May 1, 2020, 12:00 AM IST

uttarakhand secretariat
राकेश जोशी

देहरादून:इनदिनों सचिवालय में कोरोना प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में सचिवालय संघ के लोगों ने आपदा सचिव से मुलाकात की. इस दौरान सचिवालय संघ से जुड़े लोगों ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है. लिहाजा, कोरोना प्रशिक्षण को ऑनलाइन वीडियो कॉल के जरिए से किया जाए.

सचिवालय संघ ने जताई आपत्ति.

दरअसल, बीते 28 अप्रैल से उत्तराखंड सचिवालय में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव से संबंधित प्रशिक्षण शिविर चल रहा है, लेकिन सचिवालय संघ का आरोप है कि इस प्रशिक्षण शिविर में 40 से 50 लोगों को एक साथ प्रशिक्षण दिया जा रहा है. जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नहीं दिख रहा है. ऐसे में कोरोना को लेकर चल रहे प्रशिक्षण शिविर अपने उद्देश्य के विपरीत दिशा में जा रहा है.

पढ़ें:कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य का सोशल मीडिया अकाउंट HACK, हरकत में साइबर टीम

सचिवालय संघ के अधिकारियों का कहना है कि आपदा प्रबंधन के माध्यम से चलाए जा रहे इस प्रशिक्षण शिविर को ऑनलाइन वीडियो कॉल के माध्यम से किया जाए. जिससे कोरोना संक्रमण के जोखिम से बचा जा सके.

वहीं, सचिवालय संघ के महासचिव राकेश जोशी ने बताया कि बीते कई दिनों से मामले में चर्चा की जा रही है. लगातार सचिवालय के कर्मचारी इस प्रशिक्षण शिविर में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सवाल उठा रहे हैं. वहीं, अब सचिवालय संघ ने आपदा सचिव को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि इस प्रशिक्षण को ऑनलाइन क्लासेस की तर्ज पर दिया जाए.

Last Updated : May 1, 2020, 12:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details