उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है या VHP का कार्यालयः स्वरूपानंद सरस्वती

राम मंदिर निर्माण पर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने कहा है कि अयोध्या में राम का स्मारक बन रहा है या विश्व हिंदू परिषद का कार्यालय.

By

Published : Mar 23, 2021, 10:31 PM IST

Updated : Mar 24, 2021, 6:37 AM IST

swaroopanand saraswati
स्वरूपानंद सरस्वती

ग्वालियर/देहरादूनः एक बार फिर द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने राम मंदिर, गौ हत्या और बेटियों की सुरक्षा जैसे कई विषयों पर केंद्र सरकार को घेरने का काम किया है. शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने कहा है कि देश की हालत अच्छी नहीं है.

राम मंदिर पर स्वरूपानंद सरस्वती का बयान.

राम मंदिर निर्माण पर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद का बयान
शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने राम मंदिर निर्माण पर कहा, कि अयोध्या में राम का स्मारक बना रहे हैं या वीएचपी का कार्यालय बना रहे हैं. मंदिर बनाने का अधिकार उन लोगों के पास है, जो लोग राम को केवल महापुरुष मानते हैं. वे लोग RSS, VHP और BJP के हैं.उसके हिसाब से जैसे अंबेडकर और विवेकानंद हैं, वैसे ही राम के स्वरूप को मानते हैं.

'मुख्यमंत्री से कोई लेना देना नहीं'
शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने फटी जींस पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान पर कहा कि मुख्यमंत्री से मुझे कोई लेना देना नहीं है. कपड़ा शरीर पर पहनने के लिए होता है. मनुष्यता का लक्षण है कि अंगों को ढकना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः दिवाली पर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने दी शिक्षा, कहा- परोपकार से लक्ष्मी की होती है प्राप्ति

'ये उनका इतिहास है..'
ज्योतिरादित्य सिंधिया के दलबदल और बीजेपी में उनके एक साल पर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि ग्वालियर के महाराज का खानदान प्रतिष्ठित है, लेकिन उनका इतिहास है कि एक बार उन्होंने इंदौर की रानी देवी अहिल्याबाई पर अतिक्रमण करने की सोची थी. देवी अहिल्याबाई ने उन्हें पत्र लिखकर कहा कि अगर आप मुझसे हार गए तो एक महिला से हारने पर कितनी बदनामी होगी. शंकराचार्य ने कहा कि अपनी महत्वाकांक्षाओं के लिए लोग दूसरों पर अतिक्रमण करते हैं.

Last Updated : Mar 24, 2021, 6:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details