उत्तराखंड

uttarakhand

फरवरी 2021 से औली में होगी सीनियर नेशनल अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता

By

Published : Dec 2, 2020, 7:37 PM IST

फरवरी 2021 में प्रदेश सरकार और नेशनल ओलंपिक एसोसिएशन संयुक्त रूप से चौथी बार सीनियर नेशनल अल्पाइन स्नोबोर्ड व क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता आयोजित करा रहा है.

snow skiing
snow skiing

देहरादूनःअगर आप उत्तराखंड के पहाड़ों की खूबसूरत वादियों में स्नो स्कीइंग का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो तैयार हो जाइए. उत्तराखंड सरकार और नेशनल ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से अगले साल फरवरी की शुरुआत में चमोली जनपद के औली में सीनियर नेशनल अल्पाइन स्नोबोर्ड व क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इसकी तैयारियां पर्यटन विभाग की ओर से शुरू कर दी गई है. वहीं, हाल ही में प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी खुद औली पहुंचकर मौके का मुआयना कर चुके हैं.

चमोली जनपद में साल 2018 से लगातार स्कीइंग चैंपियनशिप का आयोजन होता रहा है. वहीं, फरवरी 2021 में प्रदेश सरकार और नेशनल ओलंपिक एसोसिएशन संयुक्त रूप से चौथी बार सीनियर नेशनल अल्पाइन स्नोबोर्ड व क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता आयोजित करा रहा है. हालांकि, फरवरी माह में इस प्रतियोगिता का आयोजन कब तक हो पाएगा, ये बर्फबारी पर निर्भर रहेगा.

पढ़ेंःकुंभ मेले की तैयारियों का कल जायजा लेंगे CM, बार्डर का भी करेंगे निरीक्षण

ईटीवी भारत से बात करते हुए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के संयुक्त निदेशक विवेक सिंह चौहान ने बताया कि इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से हर साल की तरह इस बार भी सीनियर नेशनल अल्पाइन स्नोबोर्ड व क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. लेकिन क्योंकि कोरोना संक्रमण का खतरा भी बरकरार है. ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए ही इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. वहीं, प्रतियोगिता में देश भर के 200 से ज्यादा खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे. इसमें आम लोगों के साथ सेना और अर्धसैनिक बल के जवान भी प्रतिभाग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details