उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सचिवालय में उपस्थिति को लेकर शासन ने अपनाया कड़ा रुख, जारी किया सर्कुलर

सचिवालय में मंगलवार को कर्मचारियों की संख्या काफी कम दर्ज की गई है, जिसे देखते हुए सचिवालय प्रशासन ने सभी विभागों को एक सर्कुलर जारी किया है और सभी कर्मचारियों की मैन्युअल उपस्थिति कार्मिक को उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Jun 2, 2020, 8:27 PM IST

dehradun news
देहरादून सचिवालय

देहरादूनःउत्तराखंड सचिवालय में मंगलवार को भी सन्नाटा पसरा रहा. मंगलवार को सचिवालय में सिर्फ 10 फीसदी कर्मचारी ही मौजूद रहे. हालांकि, अधिकारी वर्ग में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह समेत स्वास्थ्य और अन्य विभागों के सचिव रैंक के अधिकारी भी शामिल रहे. कर्मचारियों की घटती संख्या देख सचिवालय प्रशासन ने एक सर्कुलर जारी किया है. साथ ही उपस्थिति पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए हैं.

सचिवालय में उपस्थिति को लेकर शासन ने अपनाया कड़ा रुख.

बता दें कि, बीते शुक्रवार को कैबिनेट बैठक हुई थी. जिसमें शामिल हुए कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की कोरोना रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद सोमवार को कर्मचारी संगठन ने बिना किसी आदेश के खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया. जबकि, मंगलवार को भी उत्तराखंड सचिवालय में सन्नाटा पसरा रहा.

सचिवालय में मंगलवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी समेत कई महत्वपूर्ण विभागों के सचिव, अपर सचिव रैंक के अधिकारी मोजूद रहे और कई महत्वपूर्ण कार्य भी निपटाए गए. सचिवालय प्रशासन से अपर मुख्य सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी मौजूद नहीं थी, लेकिन अपर सचिव भूपाल मनराल मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंःमंत्री मदन कौशिक बोले- कैबिनेट में शामिल मंत्री और अधिकारी में कोरोना सिम्टम्स मिलने पर ही होगा कोरोना टेस्ट

सचिवालय प्रशासन ने सोमवार और मंगलवार को भी कैबिनेट बैठक वाले कक्ष को सैनिटाइज किया. वहीं, इस कक्ष को जाने वाली लिफ्ट को भी फिलहाल बंद रखा गया है. इसके अलावा जो अनुभाग कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के अंतर्गत आते है, वो भी बंद रखे गए हैं.

सचिवालय प्रसाशन से मिली जानकारी के मुताबिक, सचिवालय में मंगलवार को कर्मचारियों की संख्या काफी कम दर्ज की गई है, जिसे देखते हुए सचिवालय प्रशासन ने सभी विभागों को एक सर्कुलर जारी कर सभी कर्मचारियों की मैन्युअल उपस्थिति कार्मिक को उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं. साथ में यह भी स्पष्ट किया गया है कि किसी भी तरह से कोई अवकाश मान्य नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details