उत्तराखंड

uttarakhand

आज देहरादून में निकलेगी बाला जी की शोभायात्रा, डायवर्जन के कारण ये रहेगा रूट प्लान

By

Published : Apr 5, 2023, 9:12 PM IST

Updated : Apr 6, 2023, 6:04 AM IST

देहरादून में बाला जी शोभायात्रा को देखते हुए रूट डायवर्ट किया गया है. आम जनता को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े, इसके लिए पुलिस ने लोगों से वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की अपील की है.

Etv Bharat
कल देहरादून में निकलेगी बाला जी की शोभायात्रा

देहरादून:श्री बाला जी महाराज जी शोभायात्रा को देखते हुए शहर का रूट डायवर्ट किया गया है. गुरुवार दोपहर 3 बजे से शिवाजी धर्मशाला से श्री बालाजी महाराज जी की शोभा यात्रा निकाली जाएगी. जिसके मद्देनजर देहरादून पुलिस द्वारा यातायात प्लान तैयार किया है. जिससे आम जनता को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े.

श्री बालाजी महाराज की शोभायात्रा शिवाजी धर्मशाला से शुरू होकर सहारनपुर रोड होते हुए होटल एलआईसी से सरस्वती सोनी मार्ग होते हुए हिंदू नेशनल होकर इंटर कॉलेज से मालवीय रोड होकर सहारनपुर चौक से श्री झंडा बाजार से होते हुए श्री रामलीला बाजार होकर ढाबा वाला से पलटन बाजार होते हुए चकराता रोड होकर बिंदाल चौक से तिलक रोड होते हुए भंडारी बाग से श्री राम लीला बाजार होकर बाबूगंज से लक्कीबाग होकर आढ़त बाजार से शिवाजी धर्मशाला वापस आएगी.

  • शोभा यात्रा के शिवाजी धर्मशाला से प्रस्थान करने पर निरंजनपुर मंडी लालपुर और माता वाला बाग कट से सहारनपुर चौक की ओर आने वाले यातायात को डायवर्ट किया जाएगा. यातायात को जीएमएस रोड बल्लूपुर चौक से घंटाघर की ओर भेजा जाएगा.
  • शोभा यात्रा का पिछला हिस्सा सरस्वती सोनी मार्ग में प्रवेश करने पर यातायात सामान्य कर दिया जाएगा.
    शोभा यात्रा कावली रोड पहुंचने पर काबरी रोड आने वाले यातायात को बल्लीवाला से बल्लूपुर और कमला पैलेस की ओर डायवर्ट किया जाएगा. बल्लीवाला चौक से सहारनपुर चौक तक कावली रोड पर कोई ट्रैफिक नहीं आएगा.
  • सहारनपुर चौक से शोभा यात्रा का पिछला हिस्सा पास होने पर यातायात सामान्य किया जाएगा.
  • शोभा यात्रा चकराता रोड पर पहुंचने पर चकराता रोड जाने वाला यातायात घंटाघर से राजपुर रोड न्यू कैंट रोड से बल्लूपुर चकराता रोड जाएगा.
  • शोभा यात्रा का पिछला हिस्सा बिंदाल रोटरी से तिलक रोड में प्रवेश करने पर चकराता रोड को सामान्य का यातायात दिया जाएगा.
  • शोभा यात्रा का अगला हिस्सा दर्शनी गेट पहुंचने पर गौ घाट स्थित कट को पार करने पर सहारनपुर चौक से प्रिंस चौक की ओर आने वाले यातायात को रोक-रोक कर चलाया जाएगा.
  • शोभा यात्रा का पिछला हिस्सा शिवाजी धर्मशाला में प्रवेश करने की दशा में सभी डायवर्ट स्थलों को सामान्य कर दिया जाएगा.

एसपी ट्रैफिक अक्षय कोड़े ने बताया गुरुवार को श्री बालाजी महाराज की शोभा यात्रा के मद्देनजर रूट को डायवर्ट किया गया है. जिससे आम जनता को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. साथ ही देहरादून की जनता से अपील की गई है कि शोभायात्रा मार्ग का कम से कम प्रयोग करते हुए वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें.

Last Updated : Apr 6, 2023, 6:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details