उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश महापौर ने किया कोरोना कंट्रोल रूम का उद्घाटन, मरीजों की मदद का प्लान तैयार

By

Published : Apr 25, 2021, 9:53 PM IST

Updated : Apr 25, 2021, 10:24 PM IST

नगर निगम में स्थापित कंट्रोल रूम का महापौर अनिता ममगाई ने उद्घाटन किया है. इस दौरान उन्होंने नगर प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नंबर 14420 और 8941071990 जारी किया.

कोरोना कंट्रोल रुम का उदघाटन
कोरोना कंट्रोल रुम का उदघाटन

ऋषिकेश: महापौर अनिता ममगाई ने नगर निगम में स्थापित कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया है. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि निश्चित ही यह कोविड-19 से जंग लड़ रहे रोगियों के लिए वरदान साबित होगा. इस दौरान उन्होंने कोविड कंट्रोल रूम और कोविड कॉल सेंटर का निरीक्षण किया.

कोरोना कंट्रोल रुम का उदघाटन

महापौर ने बताया कि संक्रमित मरीजों की जानकारी मिलने पर वह स्वयं बातचीत कर उनके स्वास्थ्य का हालचाल ले रही हैं. उन्होंने संक्रमितों को आश्वस्त किया कि वे घबराएं नहीं, नगर निगम और स्थानीय प्रशासन उनके साथ हर समय है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज से बातचीत करने से उन्हें काफी हद तक सहानूभूति मिलती है और वे मानसिक तौर पर मजबूत बनते हैं. ऐसे समय में हमें उनका विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए और उनमें विश्वास पैदा करना चाहिए कि वे जल्द ही स्वस्थ हो जायेंगे.

इस दौरान उन्होंने नगर प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नंबर 14420 और 8941071990 जारी किया. इन नंबरों पर फोन करके कोरोना से संबंधित जानकारी हासिल की जा सकती है. उन्होंने आदेश दिए लोग जो जानकारी मांग रहे हैं, वह विस्तारपूर्वक उन्हें दें. उन्होंने स्टाफ को कहा प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की जो भी लिस्ट उन्हें उपलब्ध करवाई जाती है, वे उन सभी से बातचीत करना सुनिश्चित करें और इसकी रिपोर्ट अधिकारियों तक पहुचाएं.

महापौर ने कहा कि संकट की इस घड़ी में केंद्र और प्रदेश सरकार कोरोना महामारी से निपटने के लिये हर आवश्यक कदम उठा रही है. आम जनमानस को भी गंभीरता के साथ कोरोना गाइडलाइनों का पालन करना की चाहिए. कोरोना से घबराने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि सतर्कता बनाये रखना बहुत जरूरी है.

Last Updated : Apr 25, 2021, 10:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details