उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून अस्पताल के प्राचार्य ने बढ़ाया हौसला, सावधानी बरतने की दी सलाह

दून अस्पताल के प्राचार्य ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करते हुए डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ का हौसला बढ़ाया. वहीं, उन्होंने सभी को सावधानी बरतने की भी सलाह दी.

By

Published : Apr 16, 2020, 7:34 PM IST

दून अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा.
दून अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा.

देहरादून: दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने अस्पताल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना से संबंधित व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. साथ ही कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ का हौसला बढ़ाया और सावधानी बरतने की भी सलाह दी.

बता दें कि, डॉ. आशुतोष सयाना सबसे पहले कोरोना वार्ड का जायजा लेने पहुंचे. इसके बाद उन्होंने पीडियाट्रिक वार्ड, कोरोना संदिग्ध वार्डों और कोरोना के मरीजों के लिए आरक्षित वार्ड और आईसीयू का भी निरीक्षण किया. साथ ही फ्लू ओपीडी की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया.

पढ़ें:कोरोना से दुनियाभर में 1.34 लाख लोगों की मौत, 20 लाख से अधिक संक्रमित

इस दौरान उन्होंने दून अस्पताल में कार्यरत डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ का हौसला बढ़ाते हुए अपने आप को इंफेक्शन से बचने का भी आग्रह किया. उन्होंने चिकित्सालय में तैनात स्टाफ नर्सों, वार्ड ब्वॉय और सफाई कर्मियों से मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रेरित किया.

दरअसल, दून अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मामले सबसे ज्यादा हैं. ऐसे में यहां के हालात डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए बेहद ही मुश्किल बने हुए हैं. इसी क्रम में दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने गुरुवार को अस्पताल में पहुंचकर उनका हौसला बढ़ाया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details