उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 8, 2021, 10:08 AM IST

ETV Bharat / state

VRS लेकर सियासत में किस्मत आजमाएंगे सनातन सोनकर, हरीश रावत करवाएंगे पार्टी में शामिल

हाल ही में वन विभाग से वीआरएस लेने वाले रिटायर्ड आईएफएस अधिकारी सनातन सोनकर (Retired IFS officer Sanatan Sonkar) ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला ले लिया है.खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 11 दिसंबर को सनातन सोनकर को पार्टी में शामिल करवाएंगे.

sanatan sonkar
सनातन सोनकर

देहरादून: प्रदेश में विधानसभा चुनाव (uttarakhand assembly elections) नजदीक हैं. ऐसे में खबर सामने आ रही है कि उत्तराखंड में वन विभाग के कई महत्वपूर्ण पदों पर रहने वाले रिटायर्ड आईएफएस अधिकारी सनातन सोनकर (Retired IFS officer Sanatan Sonkar) जल्दी कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 11 दिसंबर को सनातन सोनकर को पार्टी में शामिल करवाएंगे.

हाल ही में वन विभाग से वीआरएस लेने वाले रिटायर्ड आईएफएस अधिकारी सनातन सोनकर ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला ले लिया है, जानकारी के अनुसार सनातन सोनकर की पार्टी से इसको लेकर बातचीत हो चुकी है और अब 11 दिसंबर को हरिद्वार में ही वह कांग्रेस का दामन थाम लेंगे. बताया जा रहा है कि हरीश रावत रिटायर्ड अफसर सोनकर को कांग्रेस में शामिल करवाने जा रहे हैं.

पढ़ें-देहरादून में दारोगा के बंपर ट्रांसफर, ये 13 उप निरीक्षकों हुए इधर से उधर

बता दें कि सनातन सोनकर को मार्च 2022 में रिटायर होना था, लेकिन प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ही उन्होंने अपनी नौकरी से वीआरएस लेकर राजनीति में उतरने का फैसला किया है और अब वह कांग्रेस में भी शामिल होने जा रहे हैं. सनातन सोनकर एपीसीसीएफ पद से रिटायर हुए हैं. इससे पहले उनके पास राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी रही है.

यही नहीं जलागम में परियोजना निदेशक पद पर भी उन्होंने रिटायर्ड होने से पहले काम किया. इससे पहले उन्होंने वन विभाग में दूसरे कई महत्वपूर्ण पद भी संभाले हैं. सनातन सोनकर वैसे तो यूपी के रहने वाले हैं लेकिन उनके हरिद्वार जिले की ज्वालापुर सीट पर चुनाव लड़ने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details