उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Republic day 2020: देशभक्ति के रंग में डूबा उत्तराखंड, झाकियां भी रहीं आकर्षण का केंद्र

देहरादून में गणतंत्र दिवस पर रंगारंग झांकियों समेत शानदार परेड का नजारा देखने को मिला. इस दौरान 12 गढ़वाल राइफल को सर्वश्रेष्ठ परेड के लिए सम्मानित किया गया. जबकि, महिला एवं बाल विकास विभाग की झांकी को पहला स्थान मिला.

By

Published : Jan 26, 2020, 5:10 PM IST

dehradun news
देहरादून में गणतंत्र दिवस

देहरादूनःपूरे देशभर में 71वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. इसी कड़ी में देहरादून के परेड ग्राउंड में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने परेड की सलामी ली. इस दौरान उन्होंने पुलिस पदक और राष्ट्रपति पदक से पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को सम्मानित किया. वहीं, कार्यक्रम में 14 झांकियां निकाली गई. साथ ही 11 रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

राजधानी देहरादून में गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम में आज रंगारंग झांकियों समेत शानदार परेड का नजारा देखने को मिला. इस दौरान 12 गढ़वाल राइफल को सर्वश्रेष्ठ परेड के लिए सम्मानित किया गया. जबकि, विभिन्न विभागों की 14 झांकियों में से महिला एवं बाल विकास विभाग की झांकी को पहला स्थान मिलने पर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को भी राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सम्मानित किया.

देहरादून में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम.

ये भी पढ़ेंः71वां गणतंत्र दिवस : राजपथ पर देश ने देखी सैन्य ताकत संग संस्कृति की झांकी

वहीं, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राज्यवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोगों को एकजुट होकर आगे बढ़ने की जरुरत है. इस कार्यक्रम में खास बात यह रही कि हिमाचल पुलिस का भी एक दस्ता परेड में शामिल हुआ. जबकि, उत्तराखंड पुलिस का एक दस्ता हिमाचल परेड के लिए गया था. इस दौरान रंगारंग कार्यक्रम में लोक संस्कृति को दर्शाते कार्यक्रमों ने खूब वाहवाही लूटी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details