उत्तराखंड

uttarakhand

लक्ष्मण झूला पुल बंद होने से राम झूला पर बढ़ा भार, हर पल मंडरा रहा खतरा

By

Published : Jul 24, 2019, 8:04 PM IST

Updated : Jul 24, 2019, 8:58 PM IST

ऋषिकेश स्थित राम झूला पुल पर आवाजाही बढ़ गई है, जिसके बाद अब यह पुल भी खतरे की जद में आ गया है. लक्ष्मण झूला बंद होने के कारण हजारों यात्री अब रामझूला से आवाजाही कर रहे हैं. हालांकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने किसी भी खतरे से इंकार किया है.

रामझूला पुल पर बढ़ रही आवाजाही

देहरादून:लक्ष्मण झूला पुल पर आवाजाही पूरी तरीके से बंद हो जाने के बाद अब राम झूला पर आवाजाही बढ़ गई है. जिसके बाद लोगों के बढ़ रहे बोझ से राम झूला पुल पर खतरा मंडराने लगा है. लिहाजा लोक निर्माण विभाग ने शासन को रिपोर्ट भेजकर राम झूला पुल पर दोपहिया वाहनों पर प्रतिबंध लगाने और सीमित संख्या में पैदल यात्रियों को भेजने की मांग की है.

राम झूला पुल पर मंडरा रहा खतरा

बता दें कि 1985 में राम झूला पुल तैयार किया गया था. 220 मीटर लंबे राम झूला पुल का निर्माण सिर्फ पैदल यात्रियों की आवाजाही के लिए किया गया था. लेकिन अब पैदल यात्रियों के साथ-साथ दोपहिया वाहनों की आवाजाही भी इस पुल पर रहती है.

पढे़ं-कांवड़ियों से भरी पिकअप और कार में जोरदार टक्कर, उड़े परखच्चे

राम झूला पुल पर दबाव पहले से ही ज्यादा था लेकिन अब जब लक्ष्मण झूला पुल बंद हो चुका है, ऐसे में राम झूला पुल पर दबाव पहले से कहीं अधिक बढ़ गया है. जिससे आने वाले समय में राम झूला पुल पर कभी भी हादसा हो सकता है. वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फिलहाल राम झूला पुल पर किसी भी खतरे से इंकार किया है.

Last Updated : Jul 24, 2019, 8:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details