उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आफत की बारिश: कहीं नदी में फंसी कार, तो कहीं पानी में बहे बाइक सवार

बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ानी शुरू कर दी है. पहाड़ों से मैदानी इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है. जिससे सड़क से लेकर मोहल्लों तक जलभराव हो गया है. जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है.

By

Published : Jul 9, 2022, 4:40 PM IST

Updated : Jul 9, 2022, 5:47 PM IST

Rain in Uttarakhand
बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानियां

ऋषिकेश/विकासनगर: पहाड़ों में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. ऋषिकेश और विकासनगर में बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं. ऋषिकेश में गंगा और चंद्रभागा नदी उफान पर है. धीरे-धीरे इन नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. अचानक आए पानी की वजह से नदी में बनाई गई अस्थाई पार्किंग से ज्यादातर वाहन तो बाहर निकाल लिए गए, मगर एक कार इस बीच नदी के बीच में ही फंस गई.

शनिवार सुबह पहाड़ी इलाकों के साथ ऋषिकेश में भी मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान चंद्रभागा नदी में अचानक तेज वेग से पानी आने लगा. नजारा देख चंद्रभागा नदी में बनाई गई अस्थाई पार्किंग से लोगों ने अपने-अपने वाहन बाहर निकालने शुरू कर दिए. इस बीच कुछ वाहन पानी का बहाव बढ़ने की वजह से नदी के बीच में ही फंसे रह गए. जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. इस बीच एक कार नदी के बीच में ही फंसी रह गई.

उत्तराखंड में आफत की बारिश.

पढे़ं-उत्तराखंड में बारिश का कहर, कहीं भूस्खलन तो कहीं पूरा इलाका जलमग्न, 122 सड़कें बंद

विकासनगर में भी आफत की बारिश: शिमला बाईपास के सभावाला स्थित एक बरसाती खाले में तेज बारिश के दौरान शिवालिक के जंगलों से भारी पानी सड़क पर आ गया. जिसके कारण मुख्य मार्ग शिमला बाईपास पर यातायात प्रभावित हो गया. इस दौरान जब रनिया से कुछ दaपहिया वाहन सवार भी पानी में गिर गए. जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया. शनिवार सुबह से हो रही भारी बारिश का पछूवादून विकासनगर में खासा असर देखने को मिला है. सबसे ज्यादा भयावह रूप शीशम बाड़ा के पास रामगढ़ बरसाती नदी में देखने को मिला.

Last Updated : Jul 9, 2022, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details