उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में प्राइवेट बस वाले वसूल रहे दोगुना किराया, यात्री परेशान

By

Published : Apr 20, 2021, 7:09 PM IST

उत्तरकाशी से देहरादून जाने वाली प्राइवेट बस में यात्रियों से कंडक्टर ने दोगुना किराया लिया. पूछने पर कंडक्टर ने बताया कि सरकार का आदेश है कि बस में आधी सवारी बैठेगी, इसलिए सवारियों से दोगुना किराया लिया जा रहा है.

प्राइवेट बस वसूल रहे दोगुना किराया
प्राइवेट बस वसूल रहे दोगुना किराया

मसूरी: कोरोना संक्रमण के चलते जहां आम जनता पहले ही परेशान है वहीं, कुछ लोगों के लिए यह कमाई का जरिया बन गया है. उत्तरकाशी से देहरादून जाने वाली प्राइवेट बस यूके 14 पीए 0353 में यात्रियों से बस कंडक्टर ने दोगुना किराया लिया. पूछने पर कंडक्टर ने बताया कि सरकार का आदेश है कि बस में आधी सवारी बैठेगी, जिसको लेकर सवारियों से दोगुना किराया लिया जा रहा है.

प्राइवेट बस वाले वसूल रहे दोगुना किराया

बय यात्री प्रदीप राणा अपने दो और साथियों के साथ मसूरी के लिए बस में बैठे, जिनसे दोगुना किराया लिया गया. उन्होंने बताया कि मसूरी तक का किराया करीब 45 रुपये है और उन्होंने 90 रुपये प्रति सवारी लिया है. बस 26 सीटर थी जिसमें 27 लोग सवार थे. उसके बाद भी डबल किराया लिया गया. जबकि शासन की ओर से डबल किराया लेने का कोई आदेश अभी नहीं आया है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में मंगलवार को मिले 3012 नए मरीज, 27 लोगों की मौत

वहीं, इस संबंध में मसूरी रोडवेज कर्मचारी ने बताया कि बस में आधी सवारी ले जाने का आदेश तो आया है, लेकिन किराया पुराना ही लिया जा रहा है. दोगुना किराया लेने का कोई आदेश अभी नहीं आया है. इससे साफ जाहिर है कि कुछ बस वाले कोरोना महामारी का बहाना बना कर जनता की जेब काटने में लगे हुए हैं. ऐसे लोगों पर प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details