उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

PCC चीफ प्रीतम सिंह ने सीएम त्रिवेंद्र से व्यवसायियों के ऋण भुगतान में छूट और ब्याज माफी की मांग की

लॉकडाउन में व्यापारियों को हुए नुकसान को लेकर प्रीतम सिंह ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखकर ऋण की किस्त अदा करने में एक साल की छूट देने और ब्याज माफ करने की मांग की है.

By

Published : Apr 7, 2020, 4:31 PM IST

congress
कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह

देहरादून: कोरोना महामारी और लॉकडाउन से लाखों का नुकसान झेल रहे उत्तराखंड के कारोबारियों के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने चिंता जताई है. प्रीतम सिंह ने इसे लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखा है. प्रीतम सिंह ने पत्र में प्रदेश के छोटे व्यवसायियों द्वारा लिए ऋण की किस्त अदा करने में एक साल का छूट देने की बात कही है.

प्रीतम सिंह ने सीएम त्रिवेंद्र को पत्र में लिखकर कहा है कि मैं आपका ध्यान नरेंद्र नगर और यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्रों के छोटे व्यवसायियों की ओर आकर्षित कराना चाहता हूं. चारधाम यात्रा सहित अन्य यात्रा मार्गों पर होने के कारण लोगों के रोजगार का मुख्य व्यवसाय पर्यटन से जुड़ा है. हर साल तीन माह तक यात्रा सीजन में रिवर राफ्टिंग, होटल व्यवसाय और वाहन चालक इन लोगों की मुख्य आजीविका का मुख्य स्त्रोत है, लेकिन कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते इन सभी का व्यवसाय पूर्ण रुप से प्रभावित हुआ है.

इन लोगों का व्यवसाय बंद होने की वजह से इनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. इसके साथ ही प्रीतम सिंह ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से प्रदेश के व्यवसायियों को ऋण अदायगी में एक वर्ष की छूट देने के साथ ब्याज माफ करने की मांग की है.

ये भी पढ़े:कोरोना से 'जंग': प्रेमचंद अग्रवाल ने दान किया एक माह का वेतन, लोगों से भी की मदद की अपील

प्रीतम सिंह ने त्रिवेंद्र सिंह रावत से व्यवसायियों को बैंक ऋण की किस्त जमा करने में एक साल की छूट देने की मांग की है. इसके साथ ही प्रीतम सिंह ने साल 2013 में आई आपदा के बारे में भी जिक्र किया कि जब उत्तराखंड में दैवीय आपदा आई थी तो तत्कालीन सरकार द्वारा इन लोगों की ऋण अदायगी में एक साल की छूट दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details