उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: छात्रसंघ चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन तैयार, डीएवी कॉलेज में बनाये 21 पोलिंग बूथ

डीएवी कॉलेज में चुनाव के लिए 21 पोलिंग बूथ बनाये गये हैं. जिसमें छात्र और छात्राओं के लिए अलग-अलग पोलिंग बूथ बनाये गये हैं. डीएवी में लगभग 9 हजार छात्र-छात्राएं कल मतदान करेंगे. वहीं, मतदान के बाद कल ही मतगणना होनी है, मतगणना के लिए 21 काउंटर बनाये गये हैं.

By

Published : Sep 8, 2019, 9:53 PM IST

डीएवी कॉलेज

देहरादून:राजधानी में स्थित सबसे बड़े डीएवी कॉलेज में 9 सितंबर को छात्र संघ चुनाव होने हैं. मतदान के बाद मतगणना होगी और दोपहर बाद चुनाव के परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे. ऐसे में छात्र संघ चुनाव को लेकर कोई अप्रिय घटनाए न हो. इसके लेकर कॉलेज प्रशासन और पुलिस भी चाक-चौबंध व्यवस्थाएं की हैं.

पढ़ें:उत्तराखंड: चारधाम यात्रा को लेकर प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

दरअसल, डीएवी कॉलेज में कल चुनाव होने है. जिसको लेकर कॉलेज प्रशासन और पुलिस मुस्तैद है.ऐसे में कॉलेज प्रशासन ने चुनाव को संपन्न कराने के लिए कॉलेज परिसर में तैयारिया की गई हैं. कॉलेज में चुनाव के लिए 21 पोलिंग बूथ बनाये गये हैं. जिसमें छात्र और छात्राओं के लिए अलग-अलग पोलिंग बूथ बनाये गये हैं. डीएवी में लगभग 9 हजार छात्र-छात्राएं कल मतदान करेंगे. वहीं, मतदान के बाद कल ही मतगणना होनी है, मतगणना के लिए 21 काउंटर बनाये गये हैं.

डीएवी कॉलेज में बनाये 21 पोलिंग बूथ.

डीएवी कॉलेज के प्रिंसिपल अजय सक्सेना का कहना है कि चुनाव की मतदान प्रक्रिया से लेकर मतगणना तक की सभी तैयारियां की गई हैं. प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई हैं. उन्होंने कहा कि स्टाफ की कमी को देखते हुए प्रशासन से चुनाव के परिणाम उसके अगले दिन घोषित करने का आग्रह किया गया था, लेकिन प्रशासन उसी दिन चुनाव के नतीजे घोषित करने के लिए कहा है. साथ ही डीएवी कॉलेज को अतिरिक्त स्टाफ भी उपलब्ध कराने की बात कही है.

पढ़ें:छात्रसंघ चुनाव: दाव पर राष्ट्रीय पार्टियों की साख, नेताओं को चुनाव फतह के निर्देश

वहीं, देहरादून के एसएसपी अरूण मोहन जोशी का कहना है कि डीएवी कालेज में चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौति है. ऐसे में पुलिस भी पूरी तैयारियां की हुई है. भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी की जायेगी, ताकि शांति पूर्ण ढंग से चुनाव को सम्पन्न कराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details