उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 13, 2020, 9:21 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से पुलिस ने वसूले 7 करोड़ से अधिक रुपये

लॉकडाउन उल्लंघन के मामलों में सोमवार को प्रदेश भर में कुल 8 मुकदमे दर्ज किए गए, जिसके तहत 865 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Dehradun
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से पुलिस ने जुटाए 7 करोड़ रुपये

देहरादून: वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण के चलते कोरोना काल में जहां एक तरफ अधिकांश सरकारी और गैर सरकारी संस्थान आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर लॉकडाउन उल्लंघन के मामलों में नियम तोड़ने वालों से उत्तराखंड पुलिस ने अब तक 7 करोड़ रुपए से अधिक का जुर्माना वसूल कर सरकारी खजाना भरा है.

वहीं, इसी कड़ी में लॉकडाउन उल्लंघन के मामलों में सोमवार को प्रदेश भर में कुल 8 मुकदमे दर्ज किए गए, जिसके तहत 865 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, ऐसे में अभी तक प्रदेश भर में लॉकडाउन का पालन न करने पर 4251 मुकदमे आपदा प्रबंधन एक्ट सहित पुलिस अधिनियम व अन्य धाराओं में दर्ज किए जा चुके हैं, जिसके तहत अभी तक रिकॉर्ड संख्या में 57,150 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

पढ़े-सड़क न होने से डंडी-कंडी के सहारे चल रही जिंदगी, मीलों का सफर पैदल तय करना बनी नियति

इसी के साथ राज्य में लॉकडाउन का उल्लंघन कर अनावश्यक रूप से बेवजह सड़कों पर वाहन दौड़ाने के मामले भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, ऐसे में मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत अभी तक 1 लाख 14 हजार 422 वाहनों का चालान किया जा चुका है. जबकि, 10,626 छोटे-बड़े वाहनों को सीज भी किया गया है, जिसके तहत अभी तक 7.01 करोड़ रुपए संयोजक शुल्क के रूप में वसूला गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details