उत्तराखंड

uttarakhand

5 अप्रैल को देहरादून में गरजेंगे PM मोदी, सुरक्षा ऐसी की परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

By

Published : Apr 1, 2019, 9:53 PM IST

पांच अप्रैल को देहरादून के परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनावी जनसभा कार्यक्रम प्रस्तावित है. जनसभा कार्यक्रम में भीड़ और सुरक्षा की संवेदनशीलता को देखते हुए परेड ग्राउंड के इलाके को जीरो जोन में तब्दील करने की तैयारी की जा रही है. साथ ही भारी संख्या सुरक्षाबलों की तैनाती कर छावनी में बदल दिया जाएगा.

देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी जनसभा रैली की तैयारी

देहरादूनःआगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड में स्टार प्रचारकों का दौरा शुरू हो चुका है. इसी क्रम में आगामी पांच अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करने देहरादून पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन परेड ग्राउंड में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने में जुट गई है. इसी के तहत सोमवार को डीआईजी गढ़वाल अजय रौतेला और एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने आयोजन स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर वीवीआईपी प्रोटोकॉल का जायजा लिया.

जानकारी देती एसएसपी निवेदिता कुकरेती.


जानकारी के मुताबिक पांच अप्रैल को देहरादून के परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनावी जनसभा कार्यक्रम प्रस्तावित है. पीएम मोदी के जनसभा कार्यक्रम में भीड़ और सुरक्षा की संवेदनशीलता को देखते हुए परेड ग्राउंड के इलाके को जीरो जोन में तब्दील करने की तैयारी की जा रही है. साथ ही भारी संख्या सुरक्षाबलों की तैनाती कर छावनी में बदल दिया जाएगा. कार्यक्रम स्थल के प्रवेश और निकासी स्थानों पर सीसीटीवी समेत आधुनिक उपकरणों से कड़ी निगरानी रखी जाएगी. वहीं, पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर लैंडिंग को लेकर मंच के पीछे मैदान को पूरी तरह से सुरक्षा कवच के रूप में तैयार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःमाला राज्यलक्ष्मी ने नहीं उठाए स्थानीय मुद्दे, जनता बदलाव के मूड में: प्रीतम सिंह

वहीं, एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने जानकारी देते हुए बताया कि मंच के आसपास के इलाके को पूरी तरह से सुरक्षा घेरे में रखा जाएगा. कार्यक्रम के दौरान परेड ग्राउंड के चारों ओर के ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा. उन्होंने बताया कि विभिन्न जिलों से जनसभा में पहुंचने वाले लोगों के वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था पहले की तरह ही बन्नों स्कूल हरिद्वार रोड पर की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details