उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चुनाव नतीजे आने से पहले बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद लेंगे पीएम मोदी, SPG ने धाम में डाला डेरा

18 मई को पीएम मोदी के अप्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी पीएम मोदी के दौरे को लेकर खासा उत्साह है. पीएम मोदी बाबा केदार से चुनाव में जीत का आशीर्वाद लेंगे.

By

Published : May 16, 2019, 7:51 AM IST

Updated : May 16, 2019, 8:09 AM IST

केदारनाथ में पीएम मोदी का अप्रस्तावित दौरा.

देहरादून: लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले 18 मई को बाबा केदार का आशीर्वाद लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले हैं. पीएम मोदी की बाबा केदार में बड़ी आस्था है, यही कारण है कि हर साल नरेंद्र मोदी बाबा केदार के दर्शन करने आते हैं. पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

बाबा केदार के दर्शन के लिए कई बार आए पीएम मोदी
अभी तक पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. साथ ही अगले दिन 19 मई को बदरीनाथ धाम के दर्शन करने की भी अटकलें लगाई जा रही हैं. साल 2017 में 3 मई को बाबा केदार के कपाट खुलने और 20 अक्टूबर को बाबा के कपाट बंद होने के समय प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ धाम में मौजूद थे. वहीं साल 2018 में 7 नवंबर को बाबा केदार के कपाट बंद होने के समय पीएम मोदी केदारनाथ धाम में पहुंचे थे.

केदारनाथ में पीएम मोदी का अप्रस्तावित दौरा.

धाम में एसपीजी के कई अधिकारी मौजूद

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने केदारनाथ पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लिया. साथ ही मौजूदा समय में एसपीजी के तमाम अधिकारी केदारनाथ धाम में मौजूद हैं. केदार घाटी के पुनर्निर्माण योजना के तहत प्रधानमंत्री ने केदारनाथ धाम में कई नए निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया था. इन कार्यों में मन्दाकिनी और सरस्वती नदियों के घाटों का विस्तारीकरण, शंकराचार्य की समाधि और संग्रहालय के अलावा गरुड़चट्टी पैदलमार्ग और भैरव मंदिर प्रोटेक्शन वॉल शामिल हैं.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खासा उत्साह
वहीं, पीएम के दौरे को लेकर भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन ने बताया कि पीएम के दौरे की सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं. शासन स्तर पर भी तैयारी की जा रही है और बीजेपी अपने स्तर पर भी तैयारियों में जुटी है.

पीएम मोदी का अप्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासन तैयार

जहां एक तरफ तो प्रशासनिक अमला, पीएम के संभावित दौरे को लेकर अपनी तैयारियों में जुटा है, वहीं अधिकारी पीएम के कार्यक्रमों की पुष्टि करने से बच रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे को लेकर डीजी अशोक कुमार ने बताया कि अभी उन्हें कोई सूचना प्राप्त नहीं है. जैसे ही दौरे की सूचना आएगी, वैसे सुरक्षा व्यवस्थाओं को कड़ा कर दिया जाएगा.

Last Updated : May 16, 2019, 8:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details