उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 21, 2021, 11:33 AM IST

Updated : Aug 21, 2021, 11:48 AM IST

ETV Bharat / state

विकासनगर: हल्के मोटर मार्ग को चौड़ा करने की मांग तेज

विकासनगर में 18 वर्षों से हल्का मोटर मार्ग होने के कारण गांव तक बड़े वाहनों का आवागमन नहीं हो पाता है. इससे किसानों को अपनी नकदी फसल मंडी तक पहुंचाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अब लोगों ने मोटर मार्ग को चौड़ा करने की मांग की है.

Vikasnagar
ग्राम पंचायत केत्री रोड

विकासनगर: विधानसभा चकराता के हयो टगरी से केत्री हल्का वाहन मार्ग आज तक परिवर्तित नहीं हुआ है. मोटर मार्ग को लेकर 2012 में तत्कालीन मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी, लेकिन उसके बाद भी मार्ग की सूरत नहीं बदली. ग्राम प्रधान प्रमिला चौहान ने सरकार से हल्के मोटर मार्ग को बड़े मोटर मार्ग में परिवर्तन की मांग की है. उन्होंने कहा कि हल्का मोटर मार्ग होने के कारण बड़े वाहनों का आवागमन नहीं हो पाता है.

चकराता मसूरी मोटर मार्ग से हयो टगरी केत्री हल्का मोटर मार्ग साल 2002 में बनया गया था. हल्का मोटर मार्ग 18 साल बाद भी बड़े मोटर मार्ग में परिवर्तित नहीं हो पाया है. यह मार्ग अत्यधिक संकरा होने के चलते दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है. मोटर मार्ग में परिवर्तन ना हो पाने के कारण ग्रामीणों में रोष है. जबकि ग्राम प्रधान केत्री प्रमिला चौहान ने जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को पत्र भेजकर समस्या से अवगत करवाया था.

हल्के मोटर मार्ग को चौड़ा करने की मांग तेज.

पढ़ें-गजब! सिटी बस में उग गए पेड़, पुलिस लाइन में की गई थी सीज

प्रधान प्रमिला चौहान ने बताया कि बीते 18 वर्षों से यह हल्का मोटर मार्ग होने के कारण बड़े वाहनों का आवागमन नहीं हो पाता है. इससे किसानों को अपनी नकदी फसल मंडी तक पहुंचाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं गांव में कोई बीमार पड़ जाता है तो बड़ी एंबुलेंस भी गांव तक नहीं पहुंच पाती है. उन्होंने जल्द समस्या के निस्तारण की मांग की है.

Last Updated : Aug 21, 2021, 11:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details