उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विमान से आने वाले प्रवासियों को राहत मिलने के आसार, 7 दिन होना पड़ेगा पेड क्वारंटाइन

उत्तराखंड में पेड क्वारंटाइन सीमा को 14 दिन से घटाकर 7 दिन किया जा सकता है. शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक का कहना है कि कुछ समय बाद क्वारंटाइन पीरियड को घटाने पर निर्णय लिया जाएगा.

By

Published : Jun 2, 2020, 4:01 PM IST

dehradun news
मदन कौशिक

देहरादूनः बीते 25 मई से केंद्र सरकार ने देश में घरेलू उड़ानों को शुरू कर दिया है. जिसके बाद से ही हवाई सेवा के माध्यम से प्रवासियों का आने का सिलसिला जारी है. राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी करते हुए विमान से आने वाले प्रवासियों को 14 दिन के लिए पेड क्वॉरेंटाइन करने का नियम बनाया है. वहीं, विमान से आने वाले प्रवासियों को विभिन्न होटलों में क्वारंटाइन किया जा रहा है, लेकिन अब क्वारंटाइन सीमा को घटाने पर विचार किया जा रहा है.

जानकारी देते शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक.

राज्य सरकार अब विमान से आने वाले प्रवासियों को 14 दिन के लिए पेड क्वारंटाइन की समय सीमा को घटाकर 7 दिन करने का मन बना रही है. ऐसे में उम्मीद है कि अब जल्द ही विमान के माध्यम से आने वाले प्रवासियों को मात्र 7 दिन ही क्वारंटाइन रहना पड़ेगा. ऐसे में न सिर्फ प्रवासियों के जेब पर भार कम पड़ेगा, बल्कि वो जल्द घर भी जा सकेंगे.

ये भी पढ़ेंःनैनीताल जिले में 45 होटल बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर

वहीं, शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि क्वारंटाइन पीरियड को घटाने पर राज्य सरकार विचार कर रही है. जल्द ही इस पर निर्णय भी ले लिया जाएगा. साथ ही कहा कि अभी इस मामले में हाईकोर्ट की ओर से भी आदेश जारी हुए हैं. लिहाजा, कुछ समय बाद क्वारंटाइन पीरियड को घटाने पर निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details