उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शादी से इनकार करने पर युवक ने युवती को उतारा मौत के घाट, फिर काटा खुद का गला

ऋषिकेश में एक सिरफिरे युवक ने शादी के इनकार करने पर युवती के घर में घुसकर उसकी हत्या कर दी और फिर खुदकुशी की कोशिश की. पुलिस ने घायल युवक को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया है, जबकि युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

By

Published : Aug 28, 2019, 11:05 AM IST

Updated : Aug 28, 2019, 11:54 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

ऋषिकेश:तीर्थनगरी ऋषिकेश में बुधवार सुबह बनखंडी इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एकतरफा प्यार में युवक ने घर में घुसकर युवती की हत्या कर दी. उसके बाद युवक ने खुद का गला रेत कर खुदकुशी करने की कोशिश की. जिसके बाद घायल युवक को ऋषिकेश एम्स में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

युवक ने युवती को उतारा मौत के घाट

जानकारी के मुताबिक ऋषिकेश के बापूग्राम निवासी अजय यादव बुधवार सुबह धारदार हथियार लेकर बनखंडी में रहने वाली युवती के घर पहुंचा. जहां, उसने युवती पर कई बार हथियार से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया. उसके बाद खुद का गला रेतकर आत्महत्या की कोशिश की. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को घायल अवस्था एम्स में भर्ती कराया है, जबकि युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बता दें, घटना के वक्त युवती के पिता सुखराम आरएसएस की शाखा में गए हुए थे और मां मॉर्निंग वॉक पर गई थी. घटना के वक्त युवती घर पर अकेली थी. घर के प्रथम तल पर एक किराएदार रवि दीक्षित मौजूद था. युवती नेपाली फार्म स्थित स्कूल में पढ़ाती है. करीब 6:30 बजे युवक अजय यादव ने घर में प्रवेश किया और युवती के साथ मारपीट करने लगा. यह देख किराएदार रवि दीक्षित नीचे आया, लेकिन तब तक आरोपी युवक युवती को लेकर कमरे के अंदर चला गया और दरवाजे की कुंडी लगा दी. उसके बाद वारदात को अंजाम दिया.

पढ़ें- सस्ती जमीन खरीदने का लालच देकर बुलाया देहरादून और कर लिया अपहरण

पुलिस जब तक मौके पर पहुंची तब तक युवती मर चुकी थी, जबकि युवक की सांसे चल रही थी. पुलिस ने तुरंत आरोपी को एम्स में भर्ती करवाया.

पुलिस क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र सिंह रावत ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि युवती छिद्दरवाला के पास एक स्कूल में पढ़ाती थी. लड़का किसी अन्य स्कूल में पढ़ाता था. लड़के का लड़की के घर पहले से भी आना जाना था. उन्होंने बताया कि इस मामले में यह निकलकर आया है कि युवती ने शादी से इंकार कर दिया था. जिसकी वजह से युवक ने उसकी हत्या कर दी.

Last Updated : Aug 28, 2019, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details