उत्तराखंड

uttarakhand

सूबे में जल्द लागू होगी नई शिक्षा नीति, दो दिवसीय संगोष्ठी में हो रहा मंथन

By

Published : Sep 28, 2019, 8:00 PM IST

दून यूनिवर्सिटी में दो दिवसीय शिक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया गया है, जिसका शुभारंभ केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने किया. इस सत्र के पहले दिन शिक्षा की गुणवत्ता और नवाचार पर चर्चा की गई.

सूबे में जल्द लागू होगी नई शिक्षा नीति, दो दिवसीय संगोष्ठी में हो रहा मंथन

देहरादून: सूबे में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार को लेकर पहली बार दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है. इस संगोष्ठी का शुभारंभ शानिवार को केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने किया. इस मौके पर राज्यपाल सहित कई शीर्ष नेता और शिक्षाविद् मौजूद रहे.

सूबे में जल्द लागू होगी नई शिक्षा नीति.

बता दें कि राज्य में चल रही दो दिवसीय शिक्षा संगोष्ठी के पहले दिन शिक्षा की गुणवत्ता और नवाचार पर चर्चा की गई. इस मौके पर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री निशंक ने कहा कि उत्तराखंड शिक्षा का हब है और उच्च शिक्षा के लिए जो सुधार किए जा सकते हैं, उनके लिए इस तरह की संगोष्ठी करनी जरूरी है. ताकि शिक्षा के हर पहलू पर चर्चा हो और उस पर अमल भी किया जा सके.साथ ही केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि शिक्षा की नई नीति को लेकर जल्द ही आधारशिला रखी जाएगी. केंद्र सरकार 33 साल के लंबे विचार-विमर्श के बाद नई शिक्षा नीति तैयार करने जा रही है. जिसके तहत शिक्षकों को प्रशिक्षण भी दिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details