उत्तराखंड

uttarakhand

खुशखबरी: दून मेडिकल कॉलेज में जल्द पैरामेडिकल कोर्स होंगे शुरू

By

Published : Nov 6, 2019, 8:33 PM IST

Updated : Nov 6, 2019, 9:32 PM IST

अब दून के युवाओं को सरकारी सीट पर पैरामेडिकल कोर्स करने का मौका मिल पाएगा. तो वहीं, दूसरी तरफ बेहद कम फीस में युवा अब यह कोर्स कर सकेंगे. फिलहाल, राज्य सरकार द्वारा इस कोर्स के लिए फीस निर्धारण पर फैसला लिया जा सकता है

दून मेडिकल कॉलेज

देहरादून: पैरामेडिकल कोर्स करने की इच्छा रखने वाले युवाओं को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है. राज्य सरकार पहली बार पैरामेडिकल कोर्स दून मेडिकल कॉलेज में शुरू करने जा रही है. 8 नवंबर को होने मेडिकल एसोसिएशन की बैठक में पैरामेडिकल कोर्स की फीस को कम से कम रखने पर भी विचार हो सकता है.


बता दें कि अब दून के युवाओं को सरकारी सीट पर पैरामेडिकल कोर्स करने का मौका मिल पाएगा. तो वहीं, दूसरी तरफ बेहद कम फीस में युवा अब यह कोर्स कर सकेंगे. फिलहाल, राज्य सरकार द्वारा इस कोर्स के लिए फीस निर्धारण पर फैसला लिया जा सकता है .वही, दून मेडिकल कॉलेज बीएससी रेडियोलॉजी की 30 सीटें रखी गई है, जबकि अन्य पाठ्यक्रम की 15-15 सीटें होंगी. वही, कुल मिलाकर 60 सीटों पर एडमिशन किए जाएंगे.

दून मेडिकल कॉलेज में शुरू होंगे कोर्स.

ये भी पढ़ें: नगर निगम देहरादून 11 नवंबर से प्लास्टिक यूज पर वसूलेगा भारी जुर्माना

आगामी 8 नवंबर को मेडिकल एसोसिएशन की बैठक मेंपैरामेडिकल कोर्स की फीस तय करने को लेकर बैठक की बुलाई गई है. वहीं, उम्मीद है कि इस पैरामेडिकल कोर्स की शुरुआत को देखते हुए फीस न्यूनतम रखी जा सकती है. बता दें कि अभी तक केवल निजी कॉलेजों में ही पैरामेडिकल कोर्स मौजूद थे, लेकिन अब दून मेडिकल कॉलेज में भी छात्र पैरामेडिकल कोर्स कर पाएंगे.

Last Updated : Nov 6, 2019, 9:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details