उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा के किसान को लूटने जा रहे बदमाशों की नोएडा पुलिस से मुठभेड़, चार गिरफ्तार

By

Published : Dec 28, 2021, 7:19 PM IST

नोएडा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार (four miscreants arrested in noida) किया है. ये सभी बदमाश लिफ्ट देने के बहाने लोगों को लूट लिया करते थे. बदमाश खटीमा के किसान को लूटने जा रहे थे इसी दौरान बदमाशों की नोएडा पुलिस से मुठभेड़ हो गई.

Uttarakhand Crime News
Uttarakhand Crime News

देहरादून/नोएडा : नोएडा पुलिस ने एक कार्रवाई के दौरानबदमाशों के कब्जे से बिना नम्बर प्लेट वाली एक स्विफ्ट डिज़ायर, दो तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं. बदमाशों के नाम सुमित चौहान उर्फ बाबा, पुनीत, विजय कुमार उर्फ लाला और समीर है. पुलिस ने कॉम्बिंग (combing) के दौरान इन्हें गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाश शातिर किस्म के लुटेरे हैं, जो सवारियों को अपनी कार में लिफ्ट देकर लूट की वारदात को अंजाम देते थे.

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि नोएडा थाना एक्सप्रेस-वे (Noida Thana Expressway) पुलिस को मिले इनपुट के बाद जेपी हॉस्पिटल पुस्ता कट के पास वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. तभी बिना नम्बर प्लेट लगी एक स्विफ्ट कार आते देख जब पुलिस ने रुकने का इशारा किया, तो गाड़ी में बैठे बदमाशों ने भागने की कोशिश की. गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई. अपने आप को घिरा देख बदमाश दीपक पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागने लगा. पुलिस की ओर की गई जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लग गई. जबकि, मौके से फरार उसके साथियों को पुलिस ने कॉम्बिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया है.

खटीमा में किसान को लूटने जा रहे 4 बदमाश चढ़े हत्थे.

इसे भी पढ़ें:उत्तरकाशी के पुरोला-मोरी मार्ग पर निर्माणाधीन दीवार गिरी, मची चीख-पुकार

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि यह पांचों गैंग बनाकर कार में बैठकर लूटपाट करते हैं. इनका पुराना इतिहास भी है. इन बदमाशों ने थाना दनकौर क्षेत्र में एक किसान से एक लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया था. इसमें उन्हें जेल भेजा गया था. इन्होंने खाना बीटा-दो में एक ऑटो वाले से भी लूटपाट की थी. घायल बदमाश दीपक से पूछताछ से पता चला है कि यह उत्तराखंड के खटीमा में एक किसान से पांच लाख लूटने का प्लान करके जा रहे थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस इनका आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details