उत्तराखंड

uttarakhand

ऑल वेदर रोड: मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट का रिव्यू करेंगे नितिन गडकरी

गुरुग्राम में आगामी 22 जनवरी को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक अहम बैठक बुलाई है. जिसमें ऑल वेदर रोड के कार्यों का रिव्यू किया जाएगा.

By

Published : Jan 11, 2020, 12:54 PM IST

Published : Jan 11, 2020, 12:54 PM IST

dehradun news
ऑल वेदर रोड और अन्य परियोजनाओं की रिपोर्ट.

देहरादूनः केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी महत्वाकांक्षी ऑल वेदर रोड परियोजना समेत राष्ट्रीय राज्यमार्गों के चौड़ीकरण की योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट देखेंगे. इसके लिए आगामी 22 जनवरी को गुरुग्राम में एक अहम बैठक बुलाई गई है. जिसमें नितिन गडकरी अपने मंत्रालयों के अधिकारियों, उत्तराखंड पीडब्ल्यूडी के अधिकारी और परियोजना की कार्यदायी एजेंसियों के प्रतिनिधियों से धरातल पर चल रहे कामों की जानकारी लेंगे.

ऑल वेदर रोड और अन्य परियोजनाओं की होगी समीक्षा.

गुरुग्राम में होने वाली बैठक से पहले मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने 17 जनवरी को तैयारियों के संबंध में एक बैठक बुलाई है. जिसमें अपर मुख्य सचिव, लोक निर्माण विभाग ओमप्रकाश, एनएचएआई और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी शामिल होंगे. हालांकि, इससे पहले भी परियोजना की रिपोर्ट के संबंध में बैठक हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंःटैक्स नहीं जमा करने वालों पर सख्ती, जब्त वाहनों को नीलाम करेगा परिवहन विभाग

बताया जा रहा है कि गुरुग्राम में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में 100 करोड़ रुपये से ऊपर की योजनाओं पर हुए कामों का ब्योरा तलब किया जाएगा.

आपको बता दें कि उत्तराखंड में 12 हजार करोड़ रुपये की चारधाम ऑल वेदर रोड परियोजना चल रही है. जबकि, हरिद्वार-देहरादून राज्यमार्ग पर चौड़ीकरण का काम चल रहा है. साथ ही राज्य के अन्य मार्गों पर काम किया जा रहा है. जिसे लेकर बैठक में चर्चा की जाएगी और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details