उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Sep 22, 2022, 7:01 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का ड्रोन कैमरे की मदद से निरीक्षण करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी की जाएगी, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) आज राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा करने जा रहा है. उत्तराखंड में मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जानिए और क्या कुछ रहेगा खास.

Etv Bharat
Etv Bharat

1. केदार पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे पीएम:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों (Kedarnath reconstruction works) का ड्रोन कैमरे की मदद से निरीक्षण करेंगे.

केदार पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे पीएम.

2. INC अध्यक्ष पद के लिए नोटिफिकेशन:कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी की जाएगी और इसके साथ पार्टी के सर्वोच्च पद पर आसीन होने वाले व्यक्ति को चुनने की प्रक्रिया औपचारिक रूप से आरंभ हो जाएगी. केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की ओर से यह अधिसूचना जारी की जाएगी.

INC अध्यक्ष पद के लिए नोटिफिकेशन.

3. पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र:आम आदमी पार्टी (AAP) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर उसकी सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाए जाने के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) ने विश्वास मत हासिल करने के लिए आज पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है.

पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र.

4. दिल्ली में कोविड स्थिति की समीक्षा: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) आज राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा करने और इसके संक्रमण से निपटने और अस्पतालों में लगाए गये संसाधनों का मूल्यांकन करने के लिए एक बैठक करेगा.

दिल्ली में कोविड स्थिति की समीक्षा.

5. IGNOU से MBA और BBA के लिए करें अप्लाई: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जुलाई 2022 सत्र के एमबीए और बीबीए कोर्स के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज है. किसी भी एमबीए कोर्स में एडमिशन के लिए कोई एंट्रेंस एग्जाम नहीं होगा. आवेदक को न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए.

IGNOU से MBA और BBA के लिए करें अप्लाई.

6. मौसम अलर्ट:उत्तराखंड में मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम पूवार्नुमान में लगातार वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है. देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल तथा चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना जताई गई है. पर्वतीय क्षेत्र में मेघ गर्जन एवं आकाशीय बिजली गिरने के साथ तेज बौछार होने की संभावना व्यक्त की है.

मौसम अपडेट.

7. Road Safety World Series 2022:रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा मैच आज देहरादून में इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच होना है. हालांकि, पहले मैच की तरह भारी बारिश के कारण इस मैच के भी रद्द होने की आशंका है.

Road Safety World Series 2022.

8. वर्ल्ड कार-फ्री डे:पिछले 22 वर्षों से, 'वर्ल्ड कार-फ्री डे' परंपरागत रूप से प्रतिवर्ष 22 सितंबर को मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य मुख्य रूप से साइकिल चलाने, कारपूलिंग और पैदल चलने के कई लाभों के प्रति जागरूकता पैदा करना होता है. इस एक दिन के लिए मोटर चालकों से अपनी कार न चलाएं जाने का अनुरोध भी किया जाता है.

कार फ्री डे.

9. Pitru Paksha 2022: पितृ पक्ष द्वादशी श्राद्ध आज किया जाएगा. इस दिन सन्यासियों के श्राद्ध करने का भी विधान है.

पितृ पक्ष.

ABOUT THE AUTHOR

...view details